बिहार

bihar

By

Published : Feb 15, 2022, 12:12 PM IST

Updated : Feb 15, 2022, 12:21 PM IST

ETV Bharat / city

चारा घोटाला मामले में फैसले पर बोली BJP- न्यायालय के निर्णय का सबको सम्मान करना चाहिए

बहुचर्चिच चारा घोटाला मामले में सीबीआई कोर्ट में सजा सुनाई गयी. उससे पहले राजनीतिक दलों के बयान आने शुरू हो गये हैं. भाजपा ने कहा है कि कोर्ट को जो भी फैसला हो, सभी को इसका सम्मान करना चाहिए. कोर्ट का निर्णय सभी को मंजूर होता है.

रामसूरत राय
रामसूरत राय

नयी दिल्ली: बीजेपी नेता एवं बिहार सरकार में मंत्री रामसूरत राय (Minister Ramsurat Rai) ने कहा कि चारा घोटाला के सबसे बड़े मामले (fodder scam case) में आज कोर्ट का फैसला आया. कोर्ट ने लालू यादव को दोषी करार दिया है. न्यायालय में देर है लेकिन अंधेर नहीं है. जो सच होगा, उसी चीज को ध्यान में रखते हुए कोर्ट का फैसला आएगा. न्यायालय के फैसले का हर कोई सम्मान करेगा. कोर्ट का निर्णय सभी को मंजूर होता है.

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (RJD supremo Lalu Prasad Yadav) के लिए आज का दिन बहुत अहम था. चारा घोटाला में डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में आज रांची में सीबीआई कोर्ट अपना निर्णय सुनाया. इस केस में लालू यादव के साथ कुल 99 लोग आरोपी थे. डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ की अवैध निकासी हुई थी. 1990-95 के बीच का मामला है. RC 47 A/96 में CBI की विशेष कोर्ट में फैसला हुआ.

रामसूरत राय, मंत्री, बिहार सरकार


ये भी पढ़ें: Fodder Scam: जेल जाने को तैयार नहीं थे लालू.. CBI ने मांगी थी सेना की मदद, जानें फिर क्या हुआ

13 फरवरी को ही लालू यादव अपनी बेटी मीसा भारती व राजद के अन्य बड़े नेताओं के साथ रांची पहुंच चुके हैं. चारा घोटाला के कुल पांच मामले में लालू यादव अभियुक्त बनाए गए थे. इनमें से चार मामले में कोर्ट का फैसला आ चुका है. चार मामलों में उन्हें दोषी करार देते हुए सजा सुनाई जा चुकी है. इन चार मामलों में आधी सजा काटने की बाद 6 महीने पहले वह जेल से बाहर आए थे. लगातार अस्वस्थ चल रहे थे इसलिए मेडिकल ग्राउंड बेल उनको मिला था. चारा घोटाला का पांचवां व सबसे बड़ा मामला डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी का जुड़ा हुआ है. इसमें लालू यादव दोषी करार दिये गये हैं. सजा की घोषणा 18 फरवरी को होगी.

ये भी पढ़ें: बिहार में मठ-मंदिरों की जमीन अब नहीं बेच पाएंगे सेवक, जल्द बनेगा नया कानून

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

Last Updated : Feb 15, 2022, 12:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details