बिहार

bihar

ETV Bharat / city

बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा निर्वाचन आयोग, सरकार से संविदा कर्मियों की मांगी जानकारी

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां की जा रही है. निर्वाचन विभाग ने राज्य के सभी जिलों से संविदा कर्मियों की सूची मांगी है. निर्वाचन विभाग ने निर्देश दिया है कि संविदा कर्मी का पूरा विवरण दिया जाए.

By

Published : Aug 2, 2020, 12:09 PM IST

Election department
Election department

पटना: निर्वाचन विभाग बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटा है. इस सिलसिले में विभाग लगातार जिलों से कई जानकारियां ले रहा है. इसके साथ ही ट्रेनिंग और बैठकों का सिलसिला भी लगातार जारी है.

संविदा कर्मियों की मांगी गई सूची
इसी सिलसिले में बिहार निर्वाचन विभाग ने सभी जिलों से संविदा कर्मियों की सूची मांगी है. सभी जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी को 6 अगस्त तक संविदा कर्मियों का ब्यौरा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है. बताया जा रहा है कि निर्वाचन विभाग के अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी गोपाल मीणा ने सभी जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी को निर्देश दिया है कि विधानसभा चुनाव को लेकर जिले में कार्यरत सभी संविदा कर्मियों की जानकारी दे.

इसे भी पढ़ें-तेज प्रताप ने वैशाली के बाढ़ग्रस्त इलाकों का किया दौरा, लालू रसोई के जरिए लोगों को खिलाया खाना

विभाग ने मांगा पूरा विवरण
निर्वाचन विभाग ने निर्देश दिया है कि संविदा कर्मी का पूरा विवरण दिया जाए. इसमें विभाग का नाम, संविदा नियोजित कर्मियों की श्रेणी, नियोजित कर्मियों का पदनाम, पे स्केल या फिक्स पे, महिला या पुरुष और कुल कर्मी इन सभी का उल्लेख सूची में जरुर किया जाए. दरअसल विधानसभा चुनाव को लेकर प्रति 1000 से कम मतदाताओ पर बूथों व सहायक बूथों का गठन करने की तैयारी है. इसलिए बूथों की संख्या बढ़ने पर संविदा कर्मियों की सेवा भी चुनाव में ली जा सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details