बिहार

bihar

ETV Bharat / city

बिहार आकर बोले धर्मेन्द्र प्रधान- 2025 तक मुख्यमंत्री रहेंगे नीतीश कुमार

केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मुलाकात की. मुलाकात के बाद धर्मेन्द्र प्रधान ने जोर देकर कहा कि 2025 तक नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री बने रहेंगे. आगे पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Jun 28, 2022, 9:11 PM IST

Dharmendra Pradhan
Dharmendra Pradhan

पटना :बिहार एनडीए में ऑल इज वेल नहीं दिखाई पड़ रहा है. बीजेपी और जेडीयू के बीच तल्खी साफ दिखाई पड़ रही है. ये खुलकर मंगलवार को तब सामने आ गया जब मॉनसून सत्र के दौरान उत्कृष्ट विधायकों पर चर्चा होनी थी और जेडीयू के सदस्य विधानसभा से नदारद थे. इसी बीच केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Central Education Minister Dharmendra Pradhan)बिहार दौरे पर आए, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) से मिलने पहुंच गए. राजनीतिक हलकों में चर्चा शुरू हो गयी, कहीं यह मुलाकात 'दूरी पाटने' के लिए तो नहीं है.

ये बी पढ़ें - अग्निपथ पर BJP-JDU की तकरार: पटना पहुंचे धर्मेन्द्र प्रधान, CM नीतीश से की मुलाकात

2025 तक बिहार में नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने रहेंगे :केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में लंबी बातचीत हुई. माना जा रहा है कि मुलाकात में दोनों नेताओं के बीच वर्तमान राजनीतिक हालात पर चर्चा भी हुई. धर्मेंद्र प्रधान ने स्पष्ट किया कि नीतीश कुमार बिहार में एनडीए के नेता है. 2025 तक बिहार में नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने रहेंगे. एनडीए में कहीं कोई समस्या नहीं है. बीजेपी और जेडीयू में कोई गतिरोध नहीं है, सब कुछ स्मूथ है.

एनडीए में सब कुछ ठीक-ठाक है :वैसे इस दौरान धर्मेन्द्र प्रधान ने यह जरूर कहा कि राजनीतिक दलों में कभी-कभी भिन्न मत हो जाते हैं. हालांकि हम सभी लोग मिलकर बिहार की सेवा कर रहे हैं. सरकार चलाने का मैंडेट हमें जनता से मिला है, उसका हमलोग निर्वहन कर रहे हैं. एनडीए में सब कुछ ठीक-ठाक है, इसका प्रमाण भी राजनीतिक मंच पर मिल चुका है. हालांकि उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री से चर्चा हुई.

''राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए ने एकजुट होकर द्रौपदी मुर्मू को समर्थन दिया है. नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बीच बातचीत के बाद प्रत्याशी तय किए गए थे. एनडीए की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू का जल्द बिहार दौरा होगा. वह एनडीए नेताओं से वोट मांगेंगी. हमें विश्वास है कि पूरा बिहार एकजुट होकर द्रौपदी मुर्मू को वोट देगा.''- धर्मेंद्र प्रधान, केन्द्रीय शिक्षा मंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details