बिहार

bihar

ETV Bharat / city

पटना में प्रशासन हुआ अलर्ट: गंगा में ओवरलोड नाव चलती मिलीं, तो होगी कार्रवाई

पटना जिला प्रशासन ने पटना के विभिन्न घाटों पर स्थानीय पुलिस की तैनाती कर दी है. प्रशासन का मानना है कि गंगा में जलस्तर काफी बढ़ गया है. ऐसे में क्षमता से ज्यादा लोगों का नाव पर सवार होना खतरे से खाली नहीं होगा.

By

Published : Aug 25, 2020, 8:04 PM IST

patna
patna

पटना: गंगा नदी के जलस्तर में तेजी से इजाफा हो रहा है. इसके साथ ही पटना जिला प्रशासन ने पटना के विभिन्न घाटों पर पुलिस की तैनाती कर दी है. नाविक अपने मनमानी ढंग से क्षमता से ज्यादा लोगों को नाव पर न बैठा सकें, इसकी निगरानी के लिए तैनाती की गई है. गंगा में नाव हादसे की घटनाओं को रोकने के लिए ये कवायद की गई है.

विभिन्न घाटों पर स्थानीय पुलिस की तैनाती
पटना जिला प्रशासन ने पटना के विभिन्न घाटों पर स्थानीय पुलिस की तैनाती कर दी है. नासरीगंज, दीघा पाटीपूल, पोस्टऑफिस घाट सहित आधे दर्जन ऐसे घाट हैं जहां से ज्यादा क्षेत्र के लोग रोजमर्रा के काम के लिए दिआरा के क्षेत्र से शहर आने जाने के लिए नाव का इस्तेमाल करते हैं. प्रशासन का मानना है कि गंगा में जलस्तर काफी बढ़ गया है. ऐसे में क्षमता से ज्यादा लोगों का नाव पर सवार होना खतरे से खाली नहीं होगा.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

मनमानी करने से बच रहे हैं नाविक
वहीं पुलिस की मुस्तैदी के कारण अब नाविक मनमानी करने से बच रहे हैं. पुलिस इसे लेकर काफी गंभीर है और पकड़े जाने पर एफआईआर भी दर्ज हो सकती है. कानून तोड़ने के जुर्म में हजारों रूपए का फाइन देना पड़ सकता है. नाविक की माने तो अब क्षमता से ज्यादा लोगों को नाव पर सवार करके गंगा में आवाजाही करना खतरे से खाली नहीं है.

नावों पर लोगों की आवाजाही

ABOUT THE AUTHOR

...view details