बिहार

bihar

बेली रोड धोबी घाट को बचाने के लिए संघर्ष समिति का धरना, राजद नेता श्याम रजक भी पहुंचे

By

Published : Mar 1, 2022, 1:18 PM IST

बेली रोड धोबी घाट को तोड़े जाने के खिलाफ संघर्ष समिति के सदस्य धरना (Dhobi Ghat Sangharsh Samiti Dharana in Patna) दे रहे हैं. उन्होंने सरकार से इस धोबी घाट को नहीं तोड़ने की मांग की है. संघर्ष समिति के धरनास्थल पर राजद नेता श्याम रजक भी पहुंचे. उन्होंने भी इस धोबी घाट को चल रहे आंदोलन का समर्थन किया और इसे बचाने की मांग की. पढ़ें पूरी खबर.

Bailey Road Dhobi Ghat
Bailey Road Dhobi Ghat

पटना: पटना के बेली रोड के किनारे बने धोबी घाट को तोड़ा जा रहा है. इसको लेकर पटना जिला धोबी घाटबचाओ संघर्ष समिति (Bailey Road Dhobi Ghat) ने बेली रोड के किनारे ही धरना का आयोजन (dharana in Patna to save Bailey Road Dhobi Ghat) किया है. आंदोलनकारियों के समर्थन में यहां राजद नेता श्याम रजक (RJD leader Shyam Rajak) भी पहुंचे. संघर्ष समिति के लोगों का कहना है कि पटना का यह धोबी घाट सैकड़ों साल से है. नगर निगम इसे तोड़ रही है. यह गलत है.

धोबी घाट संघर्ष समिति के संयोजक रामविलास प्रसाद का कहना है कि सरकार का यह निर्णय गलत है. आज मुख्यमंत्री का जन्मदिन है. जदयू के लोग इसे विकास दिवस के रूप में मना रहे हैं और आज ही धोबी घाट को तोड़ा जा रहा है. सरकार का यह निर्णय ठीक नहीं है. हम लोग धोबी घाट को बचाने की मांग को लेकर यहां धरने पर बैठे हैं. हम सरकार से मांग करते हैं कि 100 साल पुराने धोबी घाट को नहीं तोड़ा जाए. उन्होंने कहा कि इस धोबीघाट के टूटने से हजारों धोबी दाने-दाने के मोहताज हो जाएंगे. उनका रोजगार छिन जाएगा. मुख्यमंत्री का आज जन्मदिन है. अपने जन्मदिन के अवसर पर मुख्यमंत्री कम से कम बिहार के सबसे पुराने धोबी घाट को टूटने से बचा लें.

देखें वीडियो

ये भी पढ़ें:पटना में 9 मार्च को रोजगार अधिकार महासम्मेलन, हजारों की तादाद में जुटेंगे विभिन्न बहालियों के अभ्यर्थी

धरनास्थल पर पहुंचे राजद नेता श्याम रजक ने कहा कि कुछ साल पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और महामहिम राज्यपाल भी यहां आये थे. उन्होंने वादा किया था कि धोबी घाट का जीर्णोद्धार किया जाएगा लेकिन अचानक आज इसे तोड़ा जा रहा है. यह गलत है और संघर्ष समिति के सदस्य धरने पर बैठे हैं. हम इन लोगों के साथ हैं. आज मुख्यमंत्री से मांग करते हैं कि इस 100 साल पुराने धोबी घाट को तोड़ने से बचाया जाये.

ये भी पढ़ें: आज से अमूल दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर का हुआ इजाफा, ग्राहकों के जेब पर बढ़ेगा बोझ

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details