बिहार

bihar

कोरोना काल में तैनात पुलिसकर्मियों के जज्बे को DGP ने किया सलाम, कहा- वीरों की तरह किया काम

By

Published : Jun 11, 2020, 3:06 PM IST

Updated : Jun 11, 2020, 4:02 PM IST

कोरोना संकट काल में तैनात पुलिसकर्मियों को डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने सैल्यूट किया है. उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों ने जान जोखिम में डालकर इस संकट की घड़ी में काम किया है.

patna
patna

पटना: बिहार में कोरोना का कोहराम जारी है. इस कोरोना संकट काल में पुलिस कोरोना योद्धा की तरह काम कर रही है. कोरोना संक्रमण के दौरान एक पुलिसकर्मी की मौत भी हो चुकी है. हालांकि ज्यादातर कोरोना पॉजिटिव पुलिसकर्मी स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं.

58 पुलिसकर्मी हुए कोरोना पॉजिटिव
कोरना संकट काल में बिहार पुलिस की छवि बदली है. पुलिसकर्मियों ने संकट के काल में जान हथेली पर रख कर काम किया है. उससे आम लोगों के मन में भी पुलिसकर्मियों को लेकर सकारात्मक छवि बनी है. डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने पुलिसकर्मियों के जज्बे को सलाम किया है.

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने ईटीवी भारत से खास बातचीत के दौरान कहा कि मैं सिपाही से लेकर एसपी तक के अधिकारियों को उनके योगदान के लिए सैल्यूट करता हूं. जिस तरीके से पुलिसकर्मियों ने जान जोखिम में डालकर कोरोना संकट काल में काम किया है, उससे पुलिस विभाग का सर ऊंचा हुआ है. हालांकि कोरोना से एक पुलिसकर्मी की मौत पर डीजीपी ने चिंता भी व्यक्त की.

कोरोना से एक पुलिसकर्मी की मौत
बता दें कि बिहार में अब तक 58 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है. इनमें से एक की मौत भी हो चुकी है. जबकि 50 से ज्यादा पुलिसकर्मी स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. वहीं, बिहार में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 5807 पहुंच गया है और प्रदेश में अब तक कुल 34 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

ईटीवी भारत संवाददाता की रिपोर्ट

2934 लोग स्वस्थ होकर लौटे अपने घर
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब तक कुल 10,9483 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है. पिछले 24 घंटे में 164 लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौटे हैं, इस तरह अब तक कुल 2934 लोग स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट गये हैं. कोरोना से रिकवरी रेट 45 फीसदी है.

संक्रमितों की संख्या में हो रही वृद्धि
कोरोना संक्रमितों की संख्या में वृद्धि राज्य में प्रवासी मजदूरों की वापसी के बाद से कोरोना संक्रमितों में अचानक वृद्धि दर्ज की गई है. तीन मई के बाद 3,187 प्रवासी व्यक्तियों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इसमें महाराष्ट्र, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान से आने वाले प्रवासी श्रमिक शामिल हैं.

Last Updated : Jun 11, 2020, 4:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details