बिहार

bihar

आर ब्लॉक से मीठापुर फुट ओवर ब्रिज अप्रैल तक होगा तैयार, पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने किया निरीक्षण

By

Published : Feb 17, 2022, 11:07 PM IST

पटना के आर ब्‍लॉक से मीठापुर फुट ओवर ब्रिज का निर्माण (Mithapur Railway Over Bridge) तेजी से किया जा रहा है. वर्तमान में लोग रेलवे पटरी को पार कर एक तरफ से दूसरे तरफ जाते हैं. जिससे जान-माल की सुरक्षा का खतरा रहता है. रेल्वे के डीआरएम के द्वारा बताया गाया की फुट ओवर ब्रिज का निर्माण अप्रैल तक पूर्ण कर लिया जाएगा.

आर ब्लॉक से मीठापुर फुट ओवर ब्रिज अप्रैल तक होगा तैयार
आर ब्लॉक से मीठापुर फुट ओवर ब्रिज अप्रैल तक होगा तैयार

पटना: राजधानी पटना के आर ब्‍लॉक से मीठापुर फुट ओवर ब्रिज का निर्माण (Construction of Mithapur Foot Over Bridge in Patna) हो रहा है. फुट ओवर ब्रिज कार्य का पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन (Road Construction Minister Nitin Naveen) ने आज निरीक्षण किया. रेलवे के डीआरएम प्रभात कुमार भी साथ में थे. नितिन नवीन ने निर्माण कार्य में तेजी लाकर निर्धारित अवधि में कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया. प्रभात कुमार ने भरोसा दिलाया की कार्य 30 अप्रैल तक पूर्ण कर लिया जाएगा. यह फुट ब्रिज आर ब्‍लॉक के समीप से उठकर मीठापुर तक बनाया जा रहा है जिससे आम जन को अवागमन बेहतर बनाया जा सके.

ये भी पढ़ें-पटना: मीठापुर से आर ब्लॉक की दूरी होगी कम, केन्द्रीय मंत्री ने फुट ओवर ब्रिज का किया शिलान्यास

वर्तमान में लोग रेलवे पटरी को पार कर एक तरफ से दूसरे तरफ जाते हैं. जिससे जान-माल की सुरक्षा का खतरा रहता है. रेल्वे के डीआरएम के द्वारा बताया गाया की फुट ओवर ब्रिज का निर्माण अप्रैल तक पूर्ण कर लिया जाएगा. 'रोजाना पैदल यात्रियों को मिठापूर आर ब्लॉक आने-जाने में कठिनाई होती है और खासकर महिलाओं और बच्चों के लिए आना-जाना दुश्वर है. इस फुट ओवरब्रिज के निर्माण हो जाने से पैदल यात्रियों को सुविधा होगी.'- नितिन नवीन, पथ निर्माण मंत्री

बता दें कि पटना के मीठापुर रेलवे ओवर ब्रिज के पुनपुन लेग के लिए भू अर्जन की प्रक्रिया 2007-2008 में शुरू की गई थी. इसे 15 जनवरी 2022 को पूरा कर लिया गया था. हालांकि इस लेग निर्माण में आ रही बाधा को हटाने गई पुलिस टीम का स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध भी किया था लेकिन इस प्रक्रिया को पूरा कर लिया गया. वहीं, इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए पटना जिला प्रशासन की ओर से बताया गया था कि मीठापुर रेलवे ओवर ब्रिज के पुनपुन लेग के लिए 27 जमीन मालिकों से 77 डिसमिल जमीन का अर्जन किया गया है.

ये भी पढ़ें-मीठापुर सब्जी मंडी को किया गया 70 फीट इलाके में शिफ्ट, 36 कट्ठा जमीन पर होगी सब्जियों की थोक बिक्री

ये भी पढ़ें-पटना में अतिक्रमण हटाने गई टीम पर लोगों ने किया पथराव, पुलिस ने चटकाई लाठियां

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details