बिहार

bihar

सोनिया, प्रियंका और राहुल गांधी होंगे स्टार प्रचारक, कांग्रेस ने जारी की 30 प्रचारकों की लिस्ट

By

Published : Oct 10, 2020, 5:33 PM IST

Updated : Oct 10, 2020, 5:48 PM IST

कांग्रेस ने बिहार विधानसभा चुनावों के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. शनिवार को जारी हुई इस लिस्ट में पार्टी के 30 नेताओं के नाम हैं. इन नामों में सोनिया गांधी, राहुल और प्रियंका के साथ मनमोहन सिंह का भी नाम है. इस लिस्ट में सोनिया का नाम थोड़ा चौंकाने वाला है क्योंकि वे कुछ दिन पहले ही इलाज के लिए विदेश गईं थी.

congress star campaigners for bihar elections 2020
सोनिया, राहुल, प्रियंका

पटना:बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. शनिवार को जारी हुई इस लिस्ट में पार्टी के 30 नेताओं के नाम हैं. इन नामों में सोनिया गांधी, राहुल और प्रियंका के साथ मनमोहन सिंह का भी नाम है. इस लिस्ट में सोनिया का नाम थोड़ा चौंकाने वाला है क्योंकि वे कुछ दिन पहले ही इलाज के लिए विदेश गईं थी. इसके अलावा इस लिस्ट में मीराकुमार, शत्रुघ्न सिन्हा का भी नाम है.

कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट

'शॉट गन' शत्रुघ्न सिन्हा करेंगे प्रचार

कांग्रेस की तरफ से जारी लिस्ट में शत्रुघ्न सिन्हा का भी नाम है. शत्रुघ्न सिन्हा ने 2019 लोकसभा चुनावों के पहले कांग्रेस का दामन थाम लिया और पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद के खिलाफ चुनाव लड़ा था. हालांकि, इस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

प्रियंका भी करेंगी प्रचार

कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को भी प्रचारकों की सूची में शामिल किया गया है. प्रियंका फिलहाल उत्तर प्रदेश में पार्टी की महासचिव हैं. इन्होंने हाल के महीनों में यूपी में बेहद आक्रामक तरीके से सरकार पर हमला बोला है. इस बार कांग्रेस पार्टी ने प्रचारकों में संजय निरूपम को भी जगह दी है. वहीं, बिहार के वरिष्ठ नेता शकील अहमद भी इस लिस्ट में शामिल हैं.

लिस्ट में इन नेताओं के नाम

प्रचारकों की लिस्ट में सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, मीरा कुमार, गुलाम नबी आजाद, प्रियंका गांधी, शक्ति सिंह गोहिल, मदन मोहन झा, सदानंद सिंह, अशोक गहलोत, अमरिंदर सिंह, भूपेश वघेल, तारिक अनवर, रणदीप सिंह सुरजेवाला, शकील अहमद, शत्रुघ्न सिन्हा, निखिल कुमार, सचिन पायलट, प्रमोद तिवारी, अखिलेश प्रसाद सिंह, मोहम्मद जावेद, राज बब्बर, कीर्ति आजाद, संजय निरूपम, उदित राज, इमरान प्रतापगढ़ी, प्रेम चंद मिश्रा, अनिल शर्मा, अजय कपूर और विरेंद्र सिंह राठौर के नाम शामिल हैं.

Last Updated : Oct 10, 2020, 5:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details