बिहार

bihar

कांग्रेस को अब भी उम्मीद.. RJD के साथ लड़ेंगे MLC का चुनाव, कहा- ऐसा नहीं हुआ तो दोनों को होगा नुकसान

By

Published : Feb 4, 2022, 3:59 PM IST

कांग्रेस को अभी भी यह उम्मीद है कि महागठबंधन में उन्हें सम्मानजनक सीट दी जाएगी और सभी एकजुट होकर चुनाव लड़ेंगे. उसका कहना है कि अगर ऐसा नहीं होता है तो निश्चित तौर पर नुकसान महागठबंधन के अन्य घटक दलों को भी सहना पड़ेगा.

congress
congress

पटना: बिहार विधान परिषद की 24 सीटों का चुनाव (Bihar Legislative Council Election) होना है. महागठबंधन में अब तक आरजेडी (RJD) और कांग्रेस (Congress) के साथ चुनाव लड़ने या नहीं लड़ने पर अंतिम निर्णय नहीं हुआ है. कांग्रेस नेताओं को अभी भी आस है कि महागठबंधन में शामिल सभी दल एक साल रहकर चुनाव लड़ेंगे और कांग्रेस को भी सम्मानजनक सीट मिलेगी.

ये भी पढ़ें: Bihar MLC Election: बिहार में बढ़ी सियासी सरगर्मी, अपनों ने ही बढ़ाई चुनौती

बिहार कांग्रेस के प्रवक्ता राजेश राठौड़ का कहना है कि हम चाहते हैं कि महागठबंधन बिहार में बना रहे. अंतिम समय तक हम लोग इस प्रयास में लगे हुए हैं. उन्होंने कहा कि जब-जब बिहार में महागठबंधन से कांग्रेस अलग हुई है तो कांग्रेस और राजद दोनों को नुकसान हुआ है. साल 2009 में कांग्रेस और राजद अलग हुए तो क्या परिणाम आया, सबने देखा. 2010 में भी वही हुआ, ऐसा नहीं होना चाहिए था. इसीलिए महागठबंधन को एकजुट होकर एनडीए को बिहार में हराने की रणनीति पर चर्चा करनी चाहिए.

ये भी पढ़ें: हमारे पास प्रत्याशियों की कमी नहीं, सभी 24 सीटों पर MLC का चुनाव लड़ेगी कांग्रेस: अजीत शर्मा

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि अभी विधान परिषद के चुनाव की घोषणा नहीं हुई है, हम लोग इंतजार कर रहे हैं. वैसे जिस तरह से राजद ने उम्मीदवारों की संभावित सूची जारी की है उनके उम्मीदवार भी मैदान में घूम रहे हैं. उसी तरह कांग्रेस भी 24 सीटों पर अपने संभावित उम्मीदवारों की सूची लगभग तय कर चुकी है और हमारे उम्मीदवार भी मैदान में घूम रहे हैं. हमें उम्मीद है कि महागठबंधन में इस मुद्दे पर एकता रहेगी. अगर एकता नहीं रहती है तो फिर कांग्रेस भी 24 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वैसे अभी उसका निर्णय नहीं हुआ है.

राजेश राठौड़ ने कहा कि अभी चुनाव में समय है, फिलहाल कांग्रेस को जरूर यह आशा है कि महागठबंधन में उन्हें सम्मानजनक सीट दी जाएगी और अगर ऐसा नहीं होता है तो निश्चित तौर पर नुकसान महागठबंधन के अन्य घटक दलों को भी सहना पड़ेगा. बीते दिनों यह चर्चा हुई थी कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से कांग्रेस के नेताओं की मुलाकात दिल्ली में होगी, लेकिन अभी तक कोई मुलाकात लालू यादव से कांग्रेस के नेताओं के होने की खबर नहीं आई है.

ये भी पढ़ें: MLC चुनाव में कांग्रेस- RJD की राह हुई अलग, बोले जगदानंद- 'तेजस्वी जल्द करेंगे उम्मीदवारों के नाम का ऐलान'

ये भी पढ़ें: Bihar MLC Election: कांग्रेस महासचिव तारिक अनवर बोले- जबरदस्ती नहीं थोपा जाता कोई गठबंधन

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details