बिहार

bihar

पटना कांग्रेस मुख्यालय में कार्यकर्ताओं ने किया गाली गलौज.. कहा मंत्रिमंडल में चाहिए 5 सीट

By

Published : Aug 15, 2022, 6:07 PM IST

Updated : Aug 15, 2022, 10:42 PM IST

बिहार में महागठबंधन की सरकार बनी है, और हंगामा भी शुरू हो गयी है. कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल काटा. उनका कहना था कि मंत्रिमंडल में 5 सीट चाहिए.

Congress Agitation Etv Bharat
Congress Agitation Etv Bharat

पटना :कल यानी 16 अगस्त को बिहार कैबिनेट का विस्तार होने जा रहा (Cabinet Expansion in Bihar) है. इस बाबत राजभवन में तैयारी भी चल रही है. इन सबके बीच पटना के कांग्रेस मुख्यालय में अजब ही नजारा देखने को मिला. सदाकत आश्रम में कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल (Congress Agitation In Patna) काटा. इतना ही नहीं प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा को पार्टी कार्यालय से खदेड़ कर भगा दिया. काफी देर तक यह बवाल देखने को मिला.

ये भी पढ़ें - कल नीतीश मंत्रिमडल का विस्तार.. उपेंद्र कुशवाहा गए दिल्ली

मंत्रिमंडल में कांग्रेस चाह रही ज्यादा भागीदारी : दरअसल, जो खबर आ रही है उसके अनुसार कांग्रेस के 2 विधायकों को मंत्रिमडल में जगह दी जा रही है. इससे गुस्साए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने बवाल काटना शुरू कर दिया. उनका कहना था कि कम से कम 5 सदस्यों को मंत्रिमंडल में शामिल करना चाहिए. प्रदर्शनकारी नेताओं (Patna Sadakat Ashram) का कहना था कि हमारा नेतृत्व राहुल गांधी कर रहे हैं. हम उनकी बात मानेंगे, इनकी बात कहीं से नहीं मानेंगे.

''पार्टी को नुकसान पहुंचाएगा ये लीडर लोग. नेता कौन होता है यहां? राहुल गांधी हमारे नेता हैं. टोपी वाले हमारे नेता हैं क्या? हमारे वर्कर हमारे नेता है. कोई प्रभारी नहीं.. ऐसी की तैसी. दिल्ली में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और यहां वर्कर. सब वर्कर लीडर है. हमारा वाजिब हक हमें मिलना चाहिए. 5 कोटा बनता है, 5 मिलना चाहिए.''- आर पी राय, कांग्रेस नेता

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना था कि मंत्रिमंडल में अगर 5 सीट नहीं दी जाती है तो वे लोग गठबंधन में रहेंगे, पर मंत्रिपरिषद में शामिल नहीं होंगे. दरअसल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पार्टी कार्यालय में झंडोतोलन किया गया. इसके बाद अचानक कुछ नेता और कार्यकर्ता उग्र हो गए.

बिहार विधानसभा में वर्तमान परिस्थिति : राजद के 79, जदयू के 45, कांग्रेस के 19, माले के 12, हम के 4, सीपीआई के 02, सीपीएम (मार्क्सिस्ट) के 02 और 01 निर्दलीय विधायकों की संख्या होगी जो कुल 164 हैं. वहीं इस वक्त एक सीट खाली है. बीजेपी के 77 विधायक हैं. नीतीश कुमार मुख्यमंत्री और तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके हैं. मंगलवार को 31 मंत्रियों के शपथ लेने की बात सामने आ रही है.

Last Updated : Aug 15, 2022, 10:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details