बिहार

bihar

जम्मू कश्मीर में बिहार के लोगों की हत्या पर सीएम नीतीश ने जताया दुख, परिवार की मदद का दिया आश्वासन

By

Published : Apr 5, 2022, 11:28 AM IST

जम्मू-कश्मीर में बिहारियों पर हो रहे हमले और हत्या पर सीएम नीतीश कुमार ने दुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि कल हमला हुआ था. उसमें जो घायल हो गए थे उनका इलाज चल रहा है. रात में बिहार के एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई है. वहां से डेड बॉडी को लाने की व्यवस्था की जा रही है. जो भी मदद हो सकता है हम लोग करेंगे.

नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री बिहार
नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री बिहार

पटना: जम्मू-कश्मीर में बिहार के लोगों पर हो रहे हमले (Attacks on Bihar people in Jammu and Kashmir) और हत्या पर सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने गहरा दुख व्यक्त किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि कल हमला हुआ था. उस हमले में घायलों का इलाज चल रहा है. रात में बिहार के एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई है. डेड बॉडी लाने की व्यवस्था की जा रही है. जो भी मदद हो सकता है, हम लोग करेंगे.

ये भी पढ़ें: श्रीनगर के लाल चौक पर आतंकी हमले में मुंगेर का लाल शहीद, 10 दिन पहले लौटे थे ड्यूटी पर

पिता पुत्र बने निशाना: कश्मीर में पिछले 24 घंटे के दौरान आतंकियों ने अलग-अलग जगहों पर चार आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया है. कश्मीर में हुई आतंकी घटना में बिहार के बगहा के रहने वाले पिता-पुत्र को भी गोली लगी है. सोमवार सुबह लजुरा पुलवामा में आतंकियों ने एक और हमला किया जिसमें 2 बिहारी मजदूरों (पिता-पुत्र) को गोलियों से भून दिया. आतंकियों की गोली का निशाना बने पिता-पुत्र पश्चिम चंपारण जिले के बगहा से कश्मीर में नौकरी करने गए थे.

उनकी पहचान चौतरवा थाना क्षेत्र के कोलूहा चौतरवा के सिकटौर गांव निवासी 46 वर्षीय जोखू चौधरी और उनके पुत्र 23 वर्षीय पतिलेश्वर चौधरी के रूप में हुई है. स्थानीय लोगों ने बताया कि विगत 7 मार्च को इस गांव के लगभग 100 लोग कश्मीर कमाने के लिए गए थे. उन्हीं लोगों के साथ दोनों पिता और पुत्र भी कश्मीर के पुलवामा गये हैं. उनके साथ काम करने गए लोगों के द्वारा सूचना मिली कि दोनों पिता-पुत्र को गोली लगी है. जैसे ही घटना गांव के लोगों तक पहुंची तो गांव में चीख-पुकार मच गया.

ये भी पढ़ें: बगहा : कश्मीर में आतंकी हमले में पिता और पुत्र जख्मी, दहशत में परिजन

सीआरपीएफ जवान शहीद: कश्मीर में हुए आतंकियों के हमले में बिहार का सीआरपीएफ जवान शहीद (Bihar CRPF jawan martyred) हो गया है. शहीद जवान की पहचान मुंगेर निवासी विशाल कुमार के तौर पर हुई है. शहीद जवान का पार्थिव शरीर आज, मंगलवार को मुंगेर लाया जायेगा. इस घटना के बाद विशाल के परिवार पर गमों का पहाड़ टूटा पड़ा है. सीआरपीएफ जवान विशाल 10 दिन पहले की होली की छुट्टी मनाकर लौटे थे.

आज बाबू जगजीवन राम की जयंती है. मुख्यमंत्री आवास के ठीक सामने जगजीवन बाबू की मूर्ति के पास राजकीय समारोह का आयोजन किया गया. इसमें राज्यपाल फागू चौहान सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद भी शामिल हुए. सभी ने बाबू जगजीवन राम को श्रद्धा सुमन अर्पित किये.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details