बिहार

bihar

ETV Bharat / city

पटना के बाजारों में क्रिसमस की धूम, सांता क्लॉस ड्रेस की बढ़ी डिमांड

महिला दुकानदार बबीता नारायण बताती हैं कि इस बार का बाजार दुकानदारों के अपेक्षा के अनुरूप चल रहा है. खासकर के बच्चे अपने परिजनों से सांता क्लॉस के कपड़े और क्रिसमस ट्री खरीदने की जिद करते दिख रहे हैं.

By

Published : Dec 23, 2019, 9:39 PM IST

Patna
पटना के बाजारों में क्रिसमस की धूम

पटना: राजधानी वासियों में क्रिसमस को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. प्रभु यीशु के आगमन के लिए हर कोई तैयार दिख रहा है. अगर क्रिसमस के बाजार की बात करें तो बाजारों में एक अलग ही धूम देखने को मिल रही है.

अधिकतर दुकानें क्रिसमस के सजावट के सामानों से सजी दिख रही हैं. क्रिसमस को लेकर बाजारों में उपलब्ध विभिन्न तरह के सामान लोगों के आकर्षण का केंद्र बन रहे हैं.

दुकान में क्रिसमस का सामान सजातीं दुकानदार बबिता

रंग बिरंगी लाइटें बनीं आकर्षण का केंद्र
खास करके इस बार बाजारों में 10 फीट तक के क्रिसमस ट्री देखने को मिल रहे हैं. वहीं, हर उम्र वर्ग के लिए सांता क्लॉस के कपड़े भी बाजारों में इस बार उपलब्ध हैं. तरह-तरह के क्रिसमस ट्री और स्टार झालर के अलावा रंग बिरंगी लाइटें भी बाजारों में इस बार आकर्षण का केंद्र बनी हैं इस बार क्रिसमस को लेकर तरह-तरह के सामान बाजारों में उपलब्ध दिख रहे हैं.

पटना के बाजारों में क्रिसमस की धूम, सांता क्लॉस ड्रेस की बढ़ी डिमांड

सांता क्लॉस के कपड़े ले रहे बच्चे
महिला दुकानदार बबीता नारायण बताती हैं कि इस बार का बाजार दुकानदारों के अपेक्षा के अनुरूप चल रहा है. खासकर के बच्चे अपने परिजनों से सांता क्लॉस के कपड़े और क्रिसमस ट्री खरीदने की जिद करते दिख रहे हैं. उनके दुकान पर पहुंचने वाले कस्टमर बच्चों की जिद पर बाजारों में खिंचे चले आ रहे हैं और अपने बच्चों के लिए खास करके सांता क्लॉस के कपड़े ले रहे हैं. दुकानदार ने बताया कि बच्चे इतने उत्साहित हैं कि वह सांता क्लॉस के कपड़ों के साथ-साथ उनकी दाढ़ी और टोपियां भी खरीद रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details