बिहार

bihar

ETV Bharat / city

LJP में होगा बड़ा बदलाव? चिराग पासवान ने बुलाई है ​वरिष्ठ नेतओं की मीटिंग

चिराग पासवान ने आज और कल दिल्ली में लोजपा के सभी बड़े नेताओं की बैठक बुलाई है. कहा जा रहा है चिराग पार्टी में बड़े बदलाव करना चाहते हैं. ऐसे में अगले दो दिनों में वो कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं.

By

Published : Mar 22, 2021, 1:11 PM IST

patna
चिराग पासवान

पटना:बिहार विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार और उसके बाद पार्टी को लेकर आ रही टूट की खबरों के बीच लोक जनशक्ति पार्टीके सुप्रीमो चिराग पासवान ने पार्टी को मजबूत करने की कवायद शुरू कर दी है. लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने अपने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक आज और कल दिल्ली में बुलाई है. चिराग द्वारा बैठक बुलाए जाने के बाद पार्टी के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष और प्रधान महासचिव समेत सभी वरिष्ठ नेता दिल्ली के लिए निकल चुके हैं. इस बैठक को लेकर ऐसी उम्मीद जताई जा रही हे कि अगले 2 दिनों में चिराग नई कमेटी के गठन पर मुहर लगा सकते हैं.

इसे भी पढ़ें:चिराग पासवान बोले- अनुच्छेद 370 का खात्मा कश्मीरियों के हक में

चिराग बड़े बदलाव करने के मूड में
इस बैठक को लेकर लोजपा के प्रधान महासचिव संजय पासवान ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में बताया कि पार्टी 60 से 70% तक बदलाव करने के मूड में हैं. उन्होंने कहा कि समुद्र मंथन चल रहा है और लगातार पार्टी खुद को मजबूत करने में लगी है. संजय पासवान की माने तो चिराग चाहते हैं कि पार्टी में अधिक से अधिक युवाओं और महिलाओं को बड़ी जिम्मेदारी दी जाए. इसके लिए खांका भी तैयार कर लिया गया है. ऐसी उम्मीद है कि जल्द ही चिराग पासवान इसे हरी झंडी दिखा देंगे.

संजय पासवान का इंटरव्यू

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में जिस तरह से लोजपा को मुंह की खानी पड़ी है, वैसे में पार्टी प्रखंड स्तर से लेकर प्रदेश स्तर बड़े परिवर्तन करने की तैयारी में है. पार्टी सुप्रीमो युवा होने के नाते युवाओं पर फोकस कर रहे हैं. वहीं महिलाओं को भी अधिक जिम्मेदारी देने के मूड में हैं. जानकारी के अनुसार, चिराग चाहते हैं कि बूथ लेवल पर महिलाओं को जोड़ने के साथ-साथ हर बूथ पर एक महिला और युवा को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जाए.

इसे भी पढ़ें:लोजपा ने किया था बंगाल, असम और केरल चुनाव लड़ने का ऐलान, नहीं दिख रही तैयारी

लोजपा में अब वहीं रहेगा जो पार्टी को टाइम देगा
लोजपा पार्टी का मानना है कि लोजपा का संगठित वोट बैंक पासवान जाति के लोग का है जिस वजह से प्रखंड और अनुमंडल स्तर पर जिला अध्यक्ष, महासचिव, और संगठन मंत्री के तीन महत्वपूर्ण पदों में से एक पद पर पासवान जाति के ही युवा या महिला नेता को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी. वहीं, यह भी तय किया गया है कि प्रखंड स्तर की कमान उन्हीं युवाओं को सौंपी जाएगी जो लोजपा के पिछले 3 साल से कार्यकर्ता के तौर पर जुड़े हैं. साथ ही साथ और लोजपा में उन्हीं लोगों को संगठन मजबूत करने की जिम्मेदारी दी जाएगी जो लोजपा में टाइम देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details