बिहार

bihar

ETV Bharat / city

Bihar Weather Update: लुढ़कने लगा पारा, गया में सबसे अधिक ठंड

बिहार में मौसम में लगातार बदलाव हो रहा है. तामपान में गिरावट दर्ज की जा रही है. इसमें धीरे-धीरे और कमी होगी. इसके साथ ही ठिठुरन भी बढ़ेगी.

By

Published : Nov 20, 2021, 9:05 AM IST

बिहार में मौसम
बिहार में मौसम

पटना:बिहार के मौसम (Bihar Weather) में बदलाव लगातार जारी है. यहां पर सुबह और शाम लोगों को ठंड महसूस हो रही है. दिन में खिली धूप निकल रही है. हालांकि इसके साथ ही तापमान में गिरावट जारी है. पटना मौसम विज्ञान केंद्र (Patna Meteorological Station) की ओर जारी आंकड़े के मुताबिक शुक्रवार को गया बिहार का सर्वाधिक ठंडा स्थान रहा. यहां का न्यूनतम तापमान 12.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके पहले गुरुवार को गया जिले का न्यूनतम तापमान 12.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें: मधुबनी जज-पुलिस मारपीट कांड: आरोपी थानाध्यक्ष और ASI डीएमसीएच में भर्ती, पुलिस एसोसिएशन ने की निष्पक्ष जांच की मांग

इसी तरह सूबे के अन्य इलाकों में भी रात में तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. बिहार के अन्य भागों का न्यूनतम तापमान 14 से 16 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा. शुक्रवार को बिहार की राजधानी पटना का मौसम दिन में सामान्य रहा. शाम में तापमान में गिरावट देखी गई. सुबह में कुहासा दिख रहा है.

ग्रामीण इलाकों में कुहासे का प्रभाव अधिक देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के अनुसार अरब सागर में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण बिहार के आकाश में आंशिक रूप से बादल छाए हुए हैं. शनिवार को भी इस तरह की स्थिति बनी रहेगी.

बता दें कि बिहार में मौसम का मिजाज काफी तेजी से बदल रहा है. पटना मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार के बाद बिहार में आकाश साफ होने की संभावना है. मौसम में बदलाव अभी आगे भी जारी रहेगा. बारिश होने के आसार बहुत ही कम हैं.राज्य में अधिकतम तापमान औसतन 28 से 30 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है.

ये भी पढ़ें: कोरोना के बाद नक्सलियों की 'टूटी कमर', अंतिम सांसें गिन रहे संगठन की दिख रही बौखलाहट

ABOUT THE AUTHOR

...view details