बिहार

bihar

ETV Bharat / city

BSEB ने रचा इतिहास, इंटर के बाद, मैट्रिक का रिजल्ट 29 दिन में जारी करने वाला बना देश का पहला बोर्ड

बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा है कि महज 29 दिन में मैट्रिक का जल्ट प्रकाशित करके बिहार बोर्ड ने इतिहास रच डाला है. ऐसा करने वाला यह देश का सबसे पहला बोर्ड है.

By

Published : Apr 6, 2019, 4:59 PM IST

आनंद किशोर, बिहार बोर्ड अध्यक्ष

पटना: बिहार बोर्ड के मैट्रिक का रिजल्ट घोषित हो चुका है. साल 2013 से 2018 तक हमेशा रिजल्ट की घोषणा जून में होती थी.इस बार रिजल्ट अप्रैल में ही संभव हो सका है. इस बार सीबीएसई पैटर्न के आधार पर परीक्षा का आयोजन किया गया था. इसके अलावा कई तरह की नई तकनीक का इस्तेमाल कर रिजल्ट की घोषणा की गयी.

देश का सबसे पहला बोर्ड
इस मामले में बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि बिहार बोर्ड इंटर की परीक्षा के बाद, मैट्रिक की परीक्षा का रिजल्ट महज 29 दिन में प्रकाशित करने वाला, देश का सबसे पहला बोर्ड बन गया है. इस तरह से बिहार बोर्ड ने इतिहास रचा है.

सिमुलतला के छात्रों ने किया 'राज'
आनंद किशोर ने बताया कि इस बार भी जमुई स्थित सिमुलतला विद्यालय के छात्रों ने बेहतर प्रदर्शन किया है. तीनों टॉपर उसी स्कूल के छात्र हैं. पहले टॉपर सावन राज भारती को 486 अंक मिले हैं. दूसरे टॉपर रॉनित राज को 483 अंक मिले हैं. वहीं तीसरे नंबर पर प्रियांशु राज रहे हैं जिन्हें कुल 481 अंक मिले हैं. उन्होंने छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें बधाई दी.

बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर

बिहार बोर्ड ने बनाया इतिहास
बता दें कि बिहार बोर्ड ने 30 मार्च को 12वीं का रिजल्ट जारी कर इतिहास बनाया था. 10वीं के लिए भी बिहार बोर्ड ने सबसे पहले रिजल्ट जारी किया है. देखिए बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर के साथ संवाददाता शशि तुलस्यान की खास बातचीत.

ABOUT THE AUTHOR

...view details