बिहार

bihar

ETV Bharat / city

RLSP कार्यकर्ताओं ने शिक्षा मंत्री के आवास का किया घेराव, नेम प्लेट पर पोती कालिख

शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने कुशवाहा के अनशन को राजनीतिक नाटक बताया था. इसको लेकर रालोसपा कार्यकर्ता काफी नाराज दिखे. गुस्साए कार्यकर्ताओं ने कृष्णनंदन वर्मा के आवास का घेराव किया.

By

Published : Nov 29, 2019, 6:45 PM IST

patna
कालिख

पटना:राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा पिछले 4 दिनों से अनशन पर बैठे हैं. कुशवाहा केंद्रीय विद्यालय के निर्माण की मांग को लेकर इस अनशन पर बैठे हुए हैं. शिक्षा मंत्री ने इस अनशन को राजनीतिक नाटक कहा था, जिसके बाद रोलसपा कार्यकर्ताओं ने शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव किया और आवास के बोर्ड पर कालिख भी पोती.

रालोसपा कार्यकर्ताओं में आक्रोश
शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया था. जिसमें उन्होंने कुशवाहा के अनशन को राजनीतिक नाटक बतलाया था. इसको लेकर रालोसपा कार्यकर्ता काफी नाराज दिखे. गुस्साए कार्यकर्ताओं ने कृष्णनंदन वर्मा के आवास का घेराव किया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने उनके आवास के बोर्ड पर कालिख भी पोती.

पुलिस ने किया लाठीचार्ज

सरकार के खिलाफ नारेबाजी
रोलसपा कार्यकर्ताओं ने शिक्षा मंत्री और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. कार्यकर्ताओं का कहना है कि एक ओर जहां उपेंद्र कुशवाहा राज्य में शिक्षा के सुधार के मुद्दे पर लगातार आंदोलन कर रहे हैं. वहीं, दूसरी ओर सरकार में बैठे शिक्षा मंत्री झूठा बयान दे रहे हैं.

रालोसपा कार्यकर्ताओं में आक्रोश

पुलिस ने किया लाठीचार्ज
आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने शिक्षा मंत्री के आवास में घुसने की भी कोशिश की. हंगामे की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस बल ने लाठीचार्ज कर कार्यकर्ताओं की भीड़ को शांत किया. मौके पर मौजूद सचिवालय इंस्पेक्टर रघुनाथ प्रसाद ने बताया कि जैसे ही सूचना मिली कि शिक्षा मंत्री के आवास पर कुछ लोग घेराव करने पहुंचे हैं, उसी समय पुलिस बल अभिलंब घटनास्थल पर पहुंच गई.

यह भी पढ़ें-आमरण अनशन के चौथे दिन कुशवाहा को हुआ पीलिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details