बिहार

bihar

ETV Bharat / city

संजय जायसवाल बोले- दिल्ली जाने के बाद ही नीतीश कुमार का सुर बदल गया

बिहार में महागठबंधन की सरकार (Mahagathbandhan Government In Bihar) बनने के बाद बीजेपी, जदयू और सीएम नीतीश कुमार पर हमलावर है. ताजा हमला संजय जायसवाल ने सीएम नीतीश पर किया है. उन्होंने कहा कि सीएम जब दिल्ली जाते हैं तो विपक्षी दलों को एक जुट करते हैं. लेकिन बिहार में दिखा, अब देश में दिखेगा का नारा कहां गायब हो जाता है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Sep 7, 2022, 5:35 PM IST

संजय जायसवाल
संजय जायसवाल

पटना:बिहार केमुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) दिल्ली में हैं. और 2024 लोकसभा चुनाव (2024 Lok Sabha Elections) के लिए लगातार विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. विपक्षी पार्टियों के नेता से मुलाकात कर उन्हें एकजुट करने की कोशिश कर रहे हैं. इसको लेकर बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने तंज कसा है. उन्होंने कहा कि दिल्ली जाते ही प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नीतीश कुमार की भाषा बदल गयी है. पहले पोस्टर लगाते थे, बिहार में दिखा, देश मे दिखेगा. ये पोस्टर दिल्ली में क्यों नहीं लगाते. वहां जाते ही ये सब नारा गायब हो गया है. उनसे जब पूछा गया कि 25 सितम्बर को हरियाणा में विपक्षी पार्टी रैली कर रही है तो उन्होंने कहा उस दिन दीनदयाल उपाध्याय का जन्मदिन है. हमलोग उनकी जयन्ती मनाएंगे और अंत्योदय का संकल्प लेंगे जो दीनदयाल जी का संकल्प था. हम उम्मीद करेंगे कि उस दिन विपक्ष भी अंत्योदय की बात करेगा.

ये भी पढ़ें-पटना में बाइक चोर समझकर CISF जवान को लोगों ने जमकर पीटा

संजय जायसवाल ने सीएम नीतीश पर साधा निशाना :बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने सीएम नीतीश कुमार पर जमकर निशाना (BJP State President Sanjay Jaiswal Targeted CM Nitish) साधा. जदयू के मंत्री द्वारा ये कहे जाने पर की केंद्र अब बिहार की मदद नहीं कर रहा है, आर्थिक सहायता बन्द कर दिया है. इस पर संजय जायसवाल ने प्रतिक्रिया दी और कहा कि जदयू के नेता गलत बोल रहे हैं साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसा और कहा कि जानबूझकर वो अपने मंत्री से इस तरह के बयान दिलवा रहे हैं.

'अभी भी डाटा निकाल के दिखा दें कि कौन सी योजना ऐसी है, जिसमें केंद्र ने आर्थिक मदद नहीं की है. या नहीं कर रही है. ऐसा कुछ नहीं है, नीतीश कुमार अपने मंत्री से इस तरह का बयान दिलवाते है जो कि गलत है. जनता जान रही है कि आजकल नई सरकार बनने के बाद नीतीश कुमार क्या-क्या कर रहे हैं.'- संजय जायसवाल, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष, बिहार

क्या है बिहार CM नीतीश कुमार का मिशन 2024 : बता दें कि नीतीश कुमार उनसभी दलों को एक मंच पर लाना चाहते हैं जो भाजपा के विरोधी हैं या उनके साथ मिलकर काम नहीं करते. जेडीयू की रविवार को हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भी पार्टी ने देश भर में विपक्षी दलों को एकजुट करने को लेकर जमीन तैयार करने और विभिन्न दलों के नेताओं से मिलने के लिए नीतीश कुमार को अधिकृत किया है. इधर, जेडीयू भी उन्हें लोकसभा चुनाव 2024 के लिए विपक्ष के राष्ट्रीय चेहरे के तौर पर पेश कर रही है. पिछले दिनों नीतीश कुमार और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से मुलाकात हुई थी. राव पटना आए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details