बिहार

bihar

ETV Bharat / city

'कांग्रेस फोबिया' से पीड़ित हैं लालू, डर के कारण कर रहे राष्ट्रीय स्तर पर समझौते की बात- निखिल आनंद

भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री सह बिहार भाजपा प्रवक्ता डॉ. निखिल आनंद ने कांग्रेस पर लालू प्रसाद यादव के बयान पर कहा कि उन्हें कांग्रेस फोबिया है. वे कांग्रेस से लड़ेंगे, उनके नेताओं की बेइज्जती करेंगे लेकिन हाईकमान से डरेंगे. पढ़िए पूरी खबर..

By

Published : Oct 26, 2021, 7:27 PM IST

lalu yadav news
lalu yadav news

पटना:महागठबंधन (Mahagathbandhan) की बढ़ती दूरियों को लेकर बयानबाजी का दौर जारी है. भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री सह बिहार भाजपा प्रवक्ता डॉ. निखिल आनंद (Dr. Nikhil Anand) ने कहा कि लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav), कांग्रेस फोबिया से पीड़ित हैं. कांग्रेस (Congress) से लड़ेंगे, नेताओं को बेइज्जत करेंगे लेकिन हाईकमान से मोहब्बत करेंगे.

यह भी पढ़ें- बोले लालू यादव- 'तेजस्वी उपचुनाव में विरोधियों को उखाड़ चुके हैं, बाकी हम विसर्जन कर देंगे '

डॉ. निखिल आनंद ने कहा कि एक तरफ तो बिहार में कांग्रेस के साथ गठबंधन तोड़ कर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद उपचुनाव में किस्मत आजमा रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस हाईकमान को संदेश देकर राष्ट्रीय स्तर पर साथ देने की बात कर रहे हैं. जाहिर है कि लालू दुविधा से ग्रसित हैं.

यह भी पढ़ें- लालू यादव अब BJP के खिलाफ क्यों नहीं बोलते, इसका जवाब तो देना ही होगा- प्रेमचन्द्र मिश्रा

"दिलचस्प है कि लालू यादव ने कांग्रेस के बड़े दलित नेता को 'भकचोन्हर दास' कह कर अपमानित किया और अब कांग्रेस के तमाम नेताओं को 'छूटभैया' कहकर अपमानित कर रहे हैं. लेकिन साथ में ही सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी को उनके साथ होने का संदेश भी भेज रहे हैं. कांग्रेस से डरा हुआ आदमी कांग्रेस से समझौते की ही बात करेगा."- डॉ निखिल आनंद, राष्ट्रीय महामंत्री, ओबीसी मोर्चा,भाजपा

यह भी पढ़ें- 'पप्पू यादव और कन्हैया कुमार छुटे हुए कारतूस हैं, उपचुनाव में बेअसर साबित होंगे'

निखिल आनंद ने कहा कि लालू यादव भली-भांति जानते हैं कि चारा घोटाले में कांग्रेस ने ही उन्हें फंसा कर इस स्थिति में पहुंचाया है. कांग्रेस के ही दबाव में उन पर चार्जशीट हुआ. सीबीआई जांच हुई और वह जेल की सलाखों के भीतर पहली बार कांग्रेस की कृपा से ही पहुंचे थे. यही नहीं, राहुल गांधी के बिल फाड़ने के कारण सदन से बाहर रहने को बाध्य हैं. कांग्रेस के ही कारण उनको मुख्यमंत्री की गद्दी छोड़नी पड़ी थी.

देखें वीडियो

निखिल आनंद ने कहा कि, "लालू यादव डरते हैं कि कांग्रेस ने जिस प्रकार उन्हें राजनीति के रसातल में पहुंचाया है, उनके बेटे तेजस्वी यादव को भी कोई हानि न पहुंचा दे. इसलिए वह कांग्रेस हाईकमान के आगे नतमस्तक दिखते हैं. लालू बिहार के उपचुनाव में कांग्रेस के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए तैयार दिखते हैं. साथ ही कांग्रेस नेताओं की बेइज्जती भी कर रहे हैं लेकिन कांग्रेस हाईकमान को मोहब्बत भरा संदेश भी भेज रहे हैं.

दरअसल, लालू प्रसाद यादव ने कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर कहा था कि देश की जनता अब विकल्प चाहती है. उन्होंने कहा कि हम भी चाहते हैं कि कांग्रेस देश का विकल्प बने. कांग्रेस की ही सबसे ज्यादा भूमिका होनी चाहिए. कांग्रेस पार्टी को हमसे ज्यादा कोई मदद किया है क्या. कांग्रेस राष्ट्रीय स्तर की सबसे पुरानी पार्टी है. लेकिन भक्त चरणदास पर दिए 'भक्चोन्हर' बयान को लेकर इशारे में उन्होंने कहा कि ये छुटभैया सब अपनी नौकरी कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details