बिहार

bihar

ETV Bharat / city

इस नेता की मानें तो BJP ज्वाइन करेंगे धोनी, माही के रिएक्शन का इंतजार

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने लोकसभा चुनाव से पहले 'संपर्क फॉर समर्थन' अभियान के दौरान धोनी से मुलाकात की थी और तभी से ये अटकलें तेज है कि धोनी भाजपा में शामिल हो सकते हैं.

By

Published : Jul 13, 2019, 1:24 PM IST

Updated : Jul 13, 2019, 1:50 PM IST

महेंद्र सिंह धोनी

पटना: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के भाजपा में शामिल होने को लेकर चर्चा जोरों पर है. इस बीच बीजेपी एमएलसी संजय पासवान ने ये कहकर इस चर्चा को और हवा दे दी कि, धोनी हमारे मित्र हैं, हम सभी उन्हें पार्टी में लाने को लेकर प्रयासरत हैं. हालांकि इन सब के बीच महेंद्र सिंह धोनी की तरफ से भाजपा ज्वाइन करने को लेकर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

एक एजेंसी को दिये इंटरव्यू में पूर्व केन्द्रीय मंत्री और भाजपा नेता संजय पासवान ने दावा किया कि धोनी भाजपा में शामिल हो सकते हैं. संजय पासवान ने कहा, 'इस संबंध में उनसे काफी समय से बातचीत चल रही है. हालांकि, यह फैसला धोनी के संन्यास के बाद ही लिया जाएगा.' पासवान ने कहा, 'धोनी मेरे मित्र हैं, 'वर्ल्ड फेम' खिलाड़ी हैं, ऐसे में उनसे भाजपा में आने के लिए बातचीत हुई है.'

संवाददाता से बात करते बीजेपी एमएलसी संजय पासवान

सदस्यता अभियान के तहत पार्टी ज्वाइन कराने को लेकर प्रयास
बीजेपी नेता ने कहा कि धोनी हमारे मित्र हैं, देशी की बड़ी हस्ती हैं. इस समय हमारा सदस्यता अभियान का महापर्व चल रहा है, इसलिये हमलोग धोनी जैसी बड़ी हस्तियों को पार्टी में शामिल करने के लिये प्रयासरत हैं. वहीं धोनी के पार्टी ज्वाइन करने और झारखंड विधानसभा चुनाव के संबंध के सवाल पर संजय पासवान ने कहा कि इसका उससे कोई लेनादेना नहीं हैं. मैं बस चाहता हूं कि वो पार्टी से जुडे़ं.

कौन हैं संजय पासवान?
बीजेपी से बिहार विधान परिषद के सदस्य.
वाजपेयी सरकार के दौरान एचआरडी मिनिस्ट्री में रह चुके हैं मंत्री.
नवादा लोकसभा सीट से 13वीं लोकसभा के लिये चुने गये थे.
राजद, लोजपा, कांग्रेस समेत कई पार्टियों में रह चुके हैं.
2008 में फिर से भाजपा में शामिल हुये.

बीजेपी एमएलसी संजय पासवान

धोनी से मिले थे अमित शाह
गौरतलब है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने लोकसभा चुनाव से पहले 'संपर्क फॉर समर्थन' अभियान के दौरान धोनी से मुलाकात की थी और तभी से ये अटकलें तेज है कि धोनी भाजपा में शामिल हो सकते हैं. उधर क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम के हारकर बाहर हो जाने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के संन्यास की खबरें एक बार फिर हवा में तैरने लगी हैं.

अमित शाह के साथ महेंद्र सिंह धोनी(फाइल फोटो)

धोनी ने अभी तक कुछ नहीं कहा
हालांकि झारखंड का कोई भी नेता खुलकर कुछ नहीं बोल रहा है. भाजपा के एक नेता ने नाम नहीं जाहिर करने की शर्त पर कहा, 'धोनी का भाजपा के कई नेताओं से व्यक्तिगत संपर्क है. अगर वह भाजपा में शामिल होते हैं, तो कोई बड़ी बात नहीं है.' धोनी के संन्यास और राजनीतिक पारी की शुरुआत की अटकलें जहां तेज हैं, वहीं इस मुद्दे पर धोनी ने अभी तक कुछ नहीं कहा है.

कई क्रिकेटर राजनीति में आजमा चुके हैं भाग्य
वैसे यह कोई पहली बार नहीं है, जब कोई क्रिकेट खिलाड़ी भाजपा में शामिल होगा. हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव के दौरान पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी गौतम गंभीर भाजपा में शामिल हुए और राष्ट्रीय राजधानी की पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा के टिकट पर संसद के लिए निर्वाचित हुए. पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी नवजीत सिंह सिद्धू भी भाजपा में रह चुके हैं. हालांकि इस समय वह कांग्रेस में हैं और पंजाब सरकार में मंत्री हैं. इनसे पहले क्रिकेटर चेतन चौहान और कीर्ति आजाद ने भी खेल को अलविदा कहने के बाद राजनीतिक पारी की शुरुआत की थी.

Last Updated : Jul 13, 2019, 1:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details