बिहार

bihar

ETV Bharat / city

बीजेपी की ओर से आयोजित श्रीकृष्ण सिंह की जयंती में उठी भारत रत्न देने की मांग

बीजेपी के महाचंद्र प्रसाद सिंह की ओर से पटना में श्रीकृष्ण सिंह की 132वीं जयंती मनाई गई. इस समारोह में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी सहित बीजेपी के कई बड़े नेता शामिल हुए. इस मौके पर कई नेताओं ने श्रीकृष्ण सिंह को भारत रत्न देने की मांग की.

By

Published : Oct 21, 2019, 9:26 PM IST

जयंती

पटना: बीजेपी की ओर से पटना के एस के एम में पूर्व मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण सिंह की जयंती मनाई गई. इस मौके पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने उनकी प्रशंसा करते हुए कहा कि अपने कार्य में श्रीकृष्ण सिंह ने जो काम किया है, 13 साल से अभी भी बिहार सरकार उस स्तर का काम करने में प्रयासरत ही है.

श्रीकृष्ण सिंह को भारत रत्न देने की मांग
बीजेपी के महाचंद्र प्रसाद सिंह की ओर से पटना में श्रीकृष्ण सिंह की 132वीं जयंती मनाई गई. इस मौके पर कई नेताओं ने श्रीकृष्ण सिंह को भारत रत्न देने की मांग की. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार में ही श्रीकृष्ण सिंह जैसे विभूतियों को भारत रत्न देने की उम्मीद जगी है.

कार्यक्रम की शुरुआत करते सुशील मोदी

इस विषय पर सुशील मोदी ने कहा कि श्रीकृष्ण सिंह के लिए भारत रत्न तो छोटी-मोटी चीज है. उनके सपनों को पूरा करना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

मनाई गई श्रीकृष्ण सिंह की जयंती

श्रीकृष्ण सिंह के काम की प्रशंसा
श्रीकृष्ण सिंह की जयंती के अवसर पर सुशील कुमार मोदी ने कहा कि श्रीकृष्ण सिंह ने साढ़े 16 साल तक मुख्यमंत्री रहते हुए विकास के काम की जो लकीरें खींची, उसे नीतीश कुमार के नेतृत्व में चल रही सरकार अबतक नहीं छू पाई है. उपमुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि 1961 से 1990 तक बिहार में 21 मुख्यमंत्री बने. इस दौरान न तो एक भी कारखाने खुले, न ही संस्थान खुले. वहीं, 1990 के बाद बनी पति-पत्नी की सरकार ने तो बिहार को बर्बाद ही कर दिया. 2005 में बनी नीतीश कुमार की सरकार ने फिर से सबकुछ ठीक करने का प्रयास शुरू किया.

सुशील कुमार मोदी, उपमुख्यमंत्री

बीजेपी नेताओं ने उठाए कई सवाल
इस समारोह में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के अलावा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल सहित कई बीजेपी नेता शामिल हुए. इस मौके पर बीजेपी नेताओं ने कई सवाल खड़े किए. इस कार्यक्रम के आयोजक महाचंद्र सिंह ने कहा कि पाठ्यक्रम में पहले श्रीकृष्ण सिंह के बारे में पढ़ाई होती थी, लेकिन अब इसे हटा दिया गया. यह बड़ा ही संवेदनशील मामला है.

वहीं, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि कांग्रेस के लोग भी श्री कृष्ण सिंह के लिए भारत रत्न की मांग कर रहे हैं, लेकिन उनकी सरकार में कोई पहल नहीं की गई. नरेंद्र मोदी की सरकार में फिर से श्रीकृष्ण सिंह को भारत रत्न मिलने की उम्मीद जगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details