बिहार

bihar

ETV Bharat / city

बिहार में BJP बोली- नीतीश कुमार को जनता माफ नहीं करेगी, सबक सिखाएगी

आखिरकार राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन टूट गया और नीतीश कुमार की राहें अलग हो गई. नीतीश कुमार ने इस्तीफा दे दिया है. नीतीश कुमार के फैसले पर भाजपा ने सवाल खड़े किए हैं और फैसले को जनादेश का उल्लंघन करार दिया है. नीतीश कुमार के फैसले पर भाजपा ने हैरानी जताई है. पार्टी की ओर से कहा गया है कि नीतीश कुमार ने एक बार फिर भाजपा और जनता के साथ धोखा किया है.

By

Published : Aug 9, 2022, 5:57 PM IST

Sanjay Jaiswal Etv Bharat
Sanjay Jaiswal Etv Bharat

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफा देने के बाद बीजेपी ने हमला किया है. बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल (Bihar BJP President Sanjay Jaiswal) ने कहा कि 2017 से क्या बदल गया, जब नीतीश ने आरजेडी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर अलग हुए थे. उन्हें जनता को बताना होगा कि आखिर तब से अब तक क्या बदल गया. बीजेपी नेता संजय जायसवाल ने कहा कि नीतीश ने जनमत का अपमान किया है.

ये भी पढ़ें - फुटबॉल की तरह राजनीति में 'KICK' मारते हैं नीतीश, फिर दोहराया इतिहास

'नीतीश कुमार ने धोखा दिया' : बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने आगे कहा कि 2020 विधानसभा चुनाव में बिहार में बीजेपी और जेडीयू को मैनडेट मिला था. प्रधानमंत्री ने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया. संजय जायसवाल ने आरोप लगाया कि जनता के जनादेश के साथ नीतीश कुमार ने धोखा किया. जनता माफ नहीं करेगी.

''BJP ने 74 सीट जीतने के बाद भी वादे के मुताबिक नीतीश कुमार जी को NDA गठबंधन का मुख्यमंत्री बनाया था. यह बिहार की जनता और BJP के साथ धोखा है, जनता के फैसले का उल्लंघन है. बिहार की जनता इसे बर्दाशत नहीं करेगी. जनता सबक सिखाएगी.'' -संजय जायसवाल, बिहार बीजेपी अध्यक्ष

संजय जायसवाल ने कहा कि 2020 के विधानसभा चुनाव में 2005 से पहले की सरकार के खिलाफ जनता ने अपना समर्थन दिया था. यह प्रदेश शांति चाहता है, यह प्रदेश विकास चाहता है. बेहतर जवाब तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही दे सकते हैं.

''नीतीश कुमार पूरी जिंदगी कांग्रेस के खिलाफ लड़ते रहे और आज उसी के साथ हो लिए. बिहार की जनता ने जो मैंडेट दिया है, उसके साथ धोखा हुआ है. यह एक नैतिक लड़ाई है. बीजेपी यह लड़ाई बिहार की जनता के साथ मिलकर लड़ेगी.'' - मंगल पांडे, नेता, बीजेपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details