बिहार

bihar

By

Published : Aug 28, 2021, 5:04 PM IST

ETV Bharat / city

TOP 10 @5 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

दिल्ली से लौटने के बाद आज तेजप्रताप यादव (Tejpratap Yadav) आरजेडी कार्यालय पहुंचे हैं. जहां वे पिता लालू प्रसाद यादव के चेंबर में जाकर बैठे हैं और कार्यकर्ताओं से मिल रहे हैं. आगे पढ़ें पूरी खबर..

bihar news today
bihar news today

अचानक RJD दफ्तर पहुंचे तेजप्रताप, लालू के चेंबर में बैठे
पिछले कुछ दिनों से प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh) से नाराज चल रहे आरजेडी नेता तेजप्रताप यादव (Tejpratap Yadav) आज अचानक पार्टी दफ्तर पहुंचे हैं. गाड़ी से उतरने के बाद वे सीधे राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के चेंबर में जाकर बैठे हैं.

जनसंख्या नियंत्रण नहीं हुआ तो अफगानिस्तान बन जाएगा देश: नीरज कुमार बबलू
बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार बबलू ने जातीय जनगणना पर विवादास्पद बयान (Controversial Statement) दिया है. नीरज कुमार बबलू ने कहा अगर जनसंख्या नियंत्रण नहीं हुआ तो देश में तालिबानी ताकतें सिर उठाएंगी. साथ ही उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण कानून को जरूरी बताया.

देसी जुगाड़, 4 दिनों तक इंजीनियरों की मेहनत, तब जाकर उड़ा 'चिनूक'
चार दिनों से बक्सर के राजपुर प्रखण्ड के मानिकपुर हाई स्कूल में फंसे वायुसेना के भारी भरकम हेलिकॉप्टर चिनूक ने आखिरकार आज टेकऑफ किया.

50 हजार के इनामी आरोपी को बिहार STF ने जमुई से किया गिरफ्तार
बिहार एसटीएफ (Bihar STF) की विशेष टीम ने 50 हजार रुपए के इनामी अपराधी संजीव सिंह (Sanjeev Singh) को जमुई (Jamui) जिले के बरहट थाना क्षेत्र से छापेमारी कर गिरफ्तार किया है.

NMP पर कांग्रेस का तंज- निकम्मा संतान ही बेचता है पूर्वजों की संपत्ति
कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौड़ (Congress Spokesperson Rajesh Rathod) ने NMP के निर्णय पर तंजिया लहजे में कहा कि पूर्वजों की संपत्ति को निकम्मा संतान ही बेचता है. सरकार के इस फैसले से देश का अस्तित्व खतरे में आ जाएगा.

पटना एयरपोर्ट पर कोरोना जांच में लापरवाही, नदारद हैं स्वास्थ्यकर्मी
केरल में लगातार कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है. इसको लेकर जिला प्रशासन ने पटना एयरपोर्ट पर भी एहतियात बरतने को कहा था. केरल से आए यात्रियों की जांच करने और RT-PCR टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट देखने का आदेश भी जारी कर दिया गया था. लेकिन पटना एयरपोर्ट पर कोई भी स्वास्थ्यकर्मी नजर नहीं आ रहे हैं.

चिराग के कार्यक्रम में महिला का हाई वोल्टेज ड्रामा, कहा- 'दे दूंगी जिलाध्यक्ष पद से इस्तीफा'
औरंगाबाद में चिराग पासवान के कार्यक्रम में महिला का हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला. दरअसल, पार्टी की महिला सेल की जिलाध्यक्ष नीतू सिंह ने लोजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी में महिलाओं को मान-समान नहीं मिलता है.

बिहार में SC/ST एक्ट के मामलों में ना के बराबर हो रही सजा, जानिए इसके पीछे का कारण
बिहार में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत दर्ज होने वाले मामलों में सजा (Punishment Under SC-ST Act) नहीं के बराबर हो रही है. इसकी बड़ी वजह पीड़ित और अभियुक्त पक्ष के बीच समझौता होना या बयान से पटलना है.

पंचायत चुनाव 2021: राजधानी के इस गांव में अब तक नहीं पहुंचा विकास
बिहार में पंचायत चुनाव की तैयारी जोरशोर से चल रही है. प्रत्याशी भी मैदान में आ चुके हैं लेकिन पटना जिले में एक ऐसा गांव है, जहां आज तक विकास की बयार नहीं पहुंची है.

भागलपुर में गंगा और कोसी उफान पर, बाढ़ के पानी में डूबे 459 स्कूल, अब कैसे होगी पढ़ाई?
गंगा और कोसी नदियों का जलस्तर बढ़ने से भागलपुर में करीब 459 स्कूल बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. वहीं, पीरपैंती और सबौर में दो स्कूल गंगा के कटाव में समा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details