बिहार

bihar

By

Published : Aug 26, 2021, 7:07 PM IST

ETV Bharat / city

TOP 10 @7 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

पुलिस अकादमी के दीक्षांत समारोह में सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि किसी भी राज्य में बिहार जितना महिला पुलिस बल नहीं है. उपेंद्र कुशवाहा ने जातीय जनगणना पर कहा कि बीजेपी के अंदर ही इस मुद्दे पर विवाद है. जिसके बाद बीजेपी ने कड़ा ऐतराज जताते हुए इसे मनगढ़ंत करार दिया है. आगे पढ़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें...

TOP TEN NEWS
TOP TEN NEWS

पुलिस अकादमी के दीक्षांत समारोह में बोले CM नीतीश- 'किसी भी राज्य में बिहार जितना महिला पुलिस बल नहीं'

बिहार पुलिस अकादमी (Bihar Police Academy) में पुलिस अवर निरीक्षक के दीक्षांत समारोह में प्रदेश को 1582 पुलिस अवर निरीक्षक मिल चुके है, जिनमें 596 महिला शामिल हैं. इस दौरान सीएम नीतीश (CM Nitish Kumar) ने सभी को बधाई दी और कहा कि 'बिहार में हर हाल में कानून का राज कायम करने के लिए काम किया जा रहा है.'

आपस में उलझा NDA: जातीय जनगणना पर BJP में 'कनफ्लिक्ट्स' या उपेंद्र कुशवाहा का बयान 'मनगढ़ंत'?

कई अन्य मुद्दों के साथ-साथ जातीय जनगणना (Cast Census) को लेकर बीजेपी और जेडीयू में इन दिनों मतभेद साफ तौर पर दिख रहा है. अब उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बीजेपी के अंदर ही इस मुद्दे पर विवाद है. जिसके बाद बीजेपी ने कड़ा ऐतराज जताते हुए इसे मनगढ़ंत करार दिया है.

एक तरफा इश्क ने लगाई ऐसी आग कि ठांय..ठांय से थर्रा उठा इलाका

कटिहार (Katihar) में एक तरफा प्यार के चलते इश्क में नाकाम सिरफिरे आशिक ने युवती के घर पर अपने साथियों के साथ पहुंचकर फायरिंग (Firing) शुरू कर दी. गोलीबारी में एक युवक जख्मी हो गया.

धारदार हथियार से गला रेतकर युवक की हत्या, सड़क किनारे मिला शव

बिहार के सारण जिला के परसा थाना क्षेत्र में अपराधियों ने धारदार हथियार से गला रेतकर युवक की हत्या कर दी. गुरुवार सुबह युवक का शव मिला. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

NMP पर तेजस्वी के बयान से भड़की BJP, कहा- लालटेन युग की सोच बदलें नेता प्रतिपक्ष
बीजेपी प्रवक्ता अरविंद कुमार सिंह ने तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) पर पलटवार करते हुए उन्हें लालटेन युग की सोच बदलने की सलाह दी. साथ ही कहा कि केंद्र सरकार किसी भी सार्वजनिक उपक्रमों की परिसंपत्तियों को बेच नहीं रही है, बल्कि उन्हें देश के विकास कार्यों में लगाया जा रहा है.

सासामुसा और रीगा चीनी मिल को नीलाम कर गन्ना किसानों को दिया जाएगा उनका पैसा- प्रमोद कुमार
गन्ना उद्योग एवं विधि विभाग के मंत्री प्रमोद कुमार एक्शन मोड हैं. उन्होंने कहा कि सासामुसा मिल मालिक द्वारा गन्ना किसानों के बकाया राशि का भुगतान नहीं किए जाने पर कड़ा कदम उठाने का निर्देश दिया गया है. सासामुसा में बंद पड़े चीनी मिल की संपत्ति को नीलाम कर किसानों की बकाया राशि का भुगतान जल्द से जल्द किया जाएगा.

RJD में हो गया ऑल इज वेल! अनुशासित तरीके से कार्यकर्ताओं से मिल रहे जगदानंद
तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) और जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh) के बीच के विवादों के बाद फिर से आरजेडी कार्यालय में माहौल सामान्य होता दिख रहा है. पहले की तरह कार्यकर्ता अनुशासन का पालन करते हुए प्रदेश अध्यक्ष से मिल रहे हैं.

JDU के जनता दरबार में बोले बिजेंद्र यादव- सभी घरों में स्मार्ट मीटर लगाने में हो सकती है देर
मंत्री बिजेंद्र यादव, शिला मंडल और मदन सहनी ने गुरुवार को जदयू कार्यालय में जनता दरबार लगाया. इस दौरान जदयू कार्यकर्ताओं और आम लोगों की शिकायतें सुनी गईं और फोन कर अधिकारियों को समस्याओं का हल करने का निर्देश दिया गया.

बोले सहकारिता मंत्री सुबाष सिंह- 'जातीय जनगणना नहीं, आर्थिक जनगणना है जरूरी'
बिहार के सहकारिता मंत्री सुबाष सिंह (Cooperative Minister Subash Singh) ने सहयोग कार्यक्रम में खुलकर जातीय जनगणना का विरोध किया. उन्होंने कहा कि 'जाति के आधार पर नहीं, बल्कि आर्थिक आधार पर जनगणना (Economic Census) होना चाहिए.'

VIDEO: 'बोलेरो की चाभी से खोद देला...' पर बार बालाओं संग लगाए ठुमके, लहराया तमंचा
सहरसा जिले में रोक के बाद भी बार बालाओं का डांस प्रोग्राम कराया गया. इसके साथ ही बेखौफ युवक हाथ में हथियार लहराते हुए जमकर ठुमके लगाते हुए देखें गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details