बिहार

bihar

बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ ने खत्म की अपनी हड़ताल, 78 दिनों से जता रहे थे विरोध

By

Published : May 4, 2020, 7:03 PM IST

Updated : May 4, 2020, 9:03 PM IST

बीते फरवरी माह से विभिन्न शिक्षक संघ कई मांगों को लेकर हड़ताल कर रहे थे. इस हड़ताल के खत्म होने से लगभग 4 लाख शिक्षक काम पर लौटेंगे.

patna
patna

पटना: बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ ने 78 दिन पुरानी अपनी हड़ताल खत्म करने की घोषणा कर दी है. जानकारी के अनुसार सरकार की तरफ से लिखित आश्वासन मिलने पर शिक्षकों ने ये फैसला लिया है. इसकी पुष्टि बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ और बिहार शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति दोनों ने की है.

हड़ताल समाप्ति की घोषणा
बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रवक्ता अभिषेक कुमार ने कहा कि शिक्षक संघ के अध्यक्ष केदारनाथ पांडे ने हड़ताल समाप्ति की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि सरकार ने इस बारे में लिखित आश्वासन दिया है कि कोरोना महामारी से निपटने के बाद जब स्थिति सामान्य होगी तो सरकार शिक्षकों से वार्ता करेगी और उनकी समस्याओं का समाधान करेगी.

देखें रिपोर्ट

मांगों पर गंभीरता से होगा विचार
उधर, बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के मीडिया प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि 28 से ज्यादा शिक्षक संघों को मिलाकर बनी संघर्ष समन्वय समिति ने सरकार के लिखित आश्वासन पर कोरोना वायरस उत्पन्न संकट को देखते हुए हड़ताल से वापस लौटने का फैसला किया है. हमें उम्मीद है कि इस महामारी के बाद स्थिति सामान्य होने पर सरकार हमारी मांगों पर गंभीरता से विचार करेगी.

शिक्षकों से वार्ता करेगी सरकार
बता दें कि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आरके महाजन ने दोनों शिक्षक संघों को पत्र लिखकर इस बात की जानकारी दी है. इस पत्र में उन्होंने लिखा कि सरकार कोरोना महामारी से निपटने के बाद जब स्थिति सामान्य होगी तो उनकी मांगों को लेकर वार्ता करेगी. शिक्षकों पर की गई कार्रवाई को भी सरकार वापस लेगी.

Last Updated : May 4, 2020, 9:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details