बिहार

bihar

ETV Bharat / city

आरक्षण पर संघ प्रमुख के बयान को RJD ने बताया पब्लिसिटी स्टंट, BJP ने किया बचाव

आरक्षण पर एक बार फिर सियासत जारी है. संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर आरजेडी विधायक समीर महासेठ ने कहा कि भागवत समय-समय पर आरक्षण पर बयान देकर अपनी टीआरपी बढ़ाना चाहते हैं.

By

Published : Aug 21, 2019, 12:56 PM IST

डिजाइन इमेज

पटना: आरक्षण पर संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान से एक बार फिर सियासत शुरू हो गई है. सभी राजनीतिक दल इसपर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. आरजेडी विधायक समीर महासेठ ने भागवत पर चुटकी लेते हुए कहा कि चर्चा में बने रहने के लिए आरएसएस प्रमुख आरक्षण का जिक्र करते रहते हैं.

'चर्चा में आना चाहते हैं भागवत'
काफी समय से राजनीति से नदारद रहे तेजस्वी यादव ने पटना लौटते ही आरक्षण के मद्देनजर मोहन भागवत के बयान को लेकर सरकार पर जमकर निशाना साधा. अब उनकी पार्टी के विधायक समीर महासेठ ने भी तंज कसा है. उन्होंने कहा कि भागवत समय-समय पर आरक्षण पर बयान देकर अपनी टीआरपी बढ़ाना चाहते हैं. उन्हें लगता है कि देश में नरेंद्र मोदी की अधिक चर्चा हो रही है और इसलिए आरक्षण का जिक्र करते हैं. इसके अलावा ऐसे बयानों का कोई मतलब नहीं है.

आरक्षण पर मोहन भागवत के बयान पर नेताओं की प्रतिक्रिया

'देश से आरक्षण कभी खत्म नहीं होगा'
वहीं, बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने आरोपों पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि देश में आरक्षण लागू है. प्रधानमंत्री ने भी कई बार कहा है कि देश से आरक्षण कभी खत्म नहीं होगा. इस विषय पर कहीं कोई दो राय नहीं है.

रविवार को मोहन भागवत ने दिया था बयान
बता दें कि रविवार को संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा था कि जो लोग आरक्षण के समर्थन में हैं, उन्हें अपनी बात रखते वक्त ऐसे लोगों का भी ख्याल करना चाहिए, जो आरक्षण के खिलाफ हैं. उसी तरह जो लोग आरक्षण के खिलाफ हैं, उन्हें अपनी चर्चा में आरक्षण का समर्थन करने वाले लोगों को भी शामिल करना चाहिए. दोस्ताना माहौल में दोनों विचारों पर चर्चा होनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details