बिहार

bihar

By

Published : May 31, 2022, 4:57 PM IST

ETV Bharat / city

बिहार पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन ने डिपो से तेल उठाव पर लगायी रोक, कमीशन में बढ़ोतरी की मांग

बिहार पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन ने कमीशन की मांग को लेकर डिपो से तेल उठाव पर लगाई रोक लगा दिया है. संगठन के सदस्य बिहटा में हिंदुस्तान पेट्रोलियम डिपो (Hindustan Petroleum Depot in Bihta) के बाहर अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर.

Bihar Petroleum Dealers Association
Bihar Petroleum Dealers Association

पटना: बिहार पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन (Bihar Petroleum Dealers Association) के आह्वान पर मंगलवार को एसोसिएशन के सदस्य पटना जिले के विभिन्न तेल डिपो पर विरोध प्रदर्शन कर रहे है. इसी कड़ी में पटना जिले के बिहटा के लई रोड स्थित हिंदुस्तान पेट्रोलियम डिपो पर एसोसिएशन के सदस्यों द्वारा मुख्य गेट पर धरना-प्रदर्शन शुरू किया गया. तेल उठाव पर रोक (Bihar Petroleum Dealers Association banned lifting of oil) लगा दिया गया. सैकड़ों की तादाद में डीलर एसोसिएशन और पेट्रोल पंप मालिक पहुंचे हैं और शांतिपूर्ण तरीके से तेल उठाव पर रोक लगा दी. इस कारण सड़कों पर तेल टैंकरों की लंबी कतारें लगी गई हैं. वहीं, एसोसिएशन के लोगों से बातचीत की.

ये भी पढ़ें: तेल डिपो से तेल उठाव पर रोक, कमीशन में बढ़ोतरी की मांग को लेकर बिहार में प्रदर्शन

तेल कंपनियों से प्राइस प्रोटेक्शन की मांग: एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना है कि वह तेल के एक्साइज ड्यूटी के रिडक्शन के विरोध में नहीं हैं, लेकिन इस रिडक्शन में तेल कंपनियों से डीलर्स को प्राइस प्रोटेक्शन मिलना चाहिए. इसके अलावा कई अन्य मुद्दों को लेकर बिहार पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन द्वारा मांग की गयी है. इधर, तेल उठाव नहीं होने के कारण हिंदुस्तान पेट्रोलियम डिपो के तमाम तेल टैंकर रोड पर खड़े हैं. इसके कारण यातायात में भी थोड़ी दिक्कतें आ रही हैं. हालांकि एसोसिएशन के लोग डिपो के मुख्य गेट पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. तेल टैंकरों को अंदर जाने से रोका जा रहा है.

पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन का प्रदर्शन

अचानक बढ़ोतरी और कमी से परेशानी: वहीं, इस मौके बिहार पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के सदस्य आर के तरुण ने बताया कि केंद्र सरकार और पेट्रोलियम डीलरों के बीच 2017 में कमीशन और कई मुद्दों को लेकर बातचीत हुई थी. 5 साल होने को है, फिर भी अभी तक कोई कार्य नहीं हुआ है. दूसरी ओर भारत सरकार द्वारा अचानक तेल के दामों में बढ़ोतरी करना और फिर अचानक तेल के दामों में कमी करना, जिसके कारण पेट्रोल पंप के मालिक एवं डीलरों को काफी दिक्कतें होती हैं.

'जो कमीशन या मुनाफा होता है, वह भी नहीं हो पाता है. भारत सरकार से हमारी मांग है कि तेल के दामों में अचानक कमी ना करे या पेट्रोल पंप के मालिक को और डीलरों को कुछ समय दें ताकि जिस दाम पर तेल हम लोगों ने खरीदा है, उस रेट में बिक्री हो. इन सभी मांगों को लेकर बिहार पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन की ओर से पूरे प्रदेश और अन्य राज्यों में भी तेल डिपो के पास एक दिन तेल की खरीदारी ना करने को लेकर यह फैसला लिया गया है. अगर सरकार हमारी मांगें मानती है तो ठीक है नहीं तो आने वाले समय में इससे बड़ा आंदोलन किया जाएगा.'- आरके तरुण, सदस्य बिहार पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन.

ये भी पढ़ें: पेट्रोल डीजल के दामों में कटौती से नाराजगी, BPDA ने पेट्रोलियम उत्पादों के मूल्य कटौती के खिलाफ खोला मोर्चा

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details