बिहार

bihar

By

Published : Aug 7, 2019, 12:35 PM IST

ETV Bharat / city

सुषमा स्वराज ने देश का गौरव बढ़ाया, उनकी जगह भरना मुश्किल- अश्विनी चौबे

सुषमा स्वराज के निधन पर केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे की आंखों में आंसू आ गए. अश्विनी चौबे के मुताबिक उन्होंने आज एक बहन को खो दिया. अपने जीवन काल में सर्वोच्च पद पर रहते हुए शालिनता का परिचय दिया. देश ने एक कुशल नेत्री के साथ मां और बहन को खोया है.

सुषमा स्वराज पर प्रतिक्रिया देते हुए अश्विनी चौबे

नयी दिल्ली/पटना: पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज के निधन पर देश में शोक की लहर दौड़ गई है. पीएम मोदी समेत विपक्ष के तमाम नेता श्रद्धांजलि देने उनके आवास पर पहुंचे हैं. वहीं, सुषमा स्वराज के देहांत पर केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने भी शोक व्यक्त किया है.

अश्विनी चौबे सुषमा स्वराज के निधन पर संवेदना प्रकट करते हुए भावुक हो गए. नम आंखों से उन्होंने कहा कि आज मैंने अपनी बहन को खो दिया. उन्होंने सभी पदों पर रहते हुए शालीनता का परिचय दिया. विपक्षी नेता भी उनके कायल थे. विदेश मंत्री रहते हुए अपना और देश का नाम रौशन किया.

श्रद्धांजलि देने पहुंचे पाएम नरेन्द्र मोदी

देश ने एक माता और कुशल नेत्री को खोया
सुषमा के निधन पर प्रतिक्रिया देने के दौरान मंत्री की आंखे नम थी. भावुकता भरे शब्दों में कहा कि अचानक इस दुखद खबर से स्तब्ध हूं. देश ने आज एक कुशल नेत्री, बहन, माता और महिला को खो दिया है. देश के लिए क्षतिपूर्ति करना मुश्किल है. उनकी विनम्रता, सादगी सदैव जेहन में रहेगा. सुषमा स्वराज धनी कुशल संगठनकर्ता के साथ ओजस्वी वक्ता भी थीं.

सुषमा स्वराज के निधन पर प्रतिक्रिया देते अश्विनी चौबे

पीएम, राष्ट्रपति सहित तमाम नेताओं से जताया शोक
गौरतलब है कि हार्ट अटैक से कल एम्स में निधन हो गया. उनके निधन से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी सहित बिहार और देश के तमाम नेताओं ने शोक व्यक्त किया है. सुषमा स्वराज दिल्ली की मुख्यमंत्री रहने के अलावे कई बार सांसद रही. विदेश मंत्री के रूप में उनका बेहतर कार्यकाल को लोग याद करते हैं. आज दिल्ली में उनका अंतिम संस्कार किया जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details