बिहार

bihar

ETV Bharat / city

UP के पूर्व MLA अजय कपूर को बनाया गया बिहार कांग्रेस का प्रभारी सचिव

अजय कपूर यूपी के कानपुर जिले की गोविंद नगर विधानसभा क्षेत्र से 2002, 2007 और 2012 में कांग्रेस विधायक रहे हैं.

By

Published : Apr 12, 2019, 5:37 PM IST

अजय कपूर

नयी दिल्ली/बिहार: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने यूपी के कानपुर जिले की गोविंद नगर विधानसभा के पूर्व कांग्रेस विधायक अजय कपूर को बिहार कांग्रेस का प्रभारी सचिव नियुक्त किया है. यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू हो गयी है. अजय कपूर अपने विधान सभा क्षेत्र में तीन बार विधायक रह चुके हैं.

अजय कपूर यूपी के कानपुर जिले की गोविंद नगर विधानसभा क्षेत्र से 2002, 2007 और 2012 में विधायक रहे. इसके बाद उन्होंने 2017 में कानपुर की किदवई नगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा और हार गए. वहीं अब उन्हें बिहार का प्रभारी सचिव बनाया गया है.

ये रहा अजय कपूर की नियुक्ति का फरमान

बिहार में दो प्रभारी सचिव
बता दें बिहार कांग्रेस में अभी एक प्रभारी सचिव हैं. वीरेंद्र राठौड़ अभी बिहार में कांग्रेस के प्रभारी सचिव हैं. राजेश लिलोठिया भी बिहार में कांग्रेस के प्रभारी सचिव थे. लेकिन उन्हें कुछ वक्त पहले दिल्ली में कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बना दिया गया.

जल्द बिहार आएंगे अजय कपूर
अजय कपूर बिहार में कांग्रेस को और मजबूत बनाने का काम करेंगे. बता दें बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल हैं, वीरेंद्र राठौड़ और अजय कपूर शक्ति सिंह गोहिल के साथ काम करेंग. अजय कपूर जल्द बिहार दौरे पर भी जा सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details