बिहार

bihar

भाजपा और कांग्रेस पर जमकर बरसे प्रवीण तोगड़िया, कहा- दोनों ने कश्मीरी पंडित के कभी आंसू नहीं पोछे

By

Published : Apr 4, 2022, 10:05 AM IST

Updated : Apr 4, 2022, 1:39 PM IST

अंतराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने कांग्रेस के साथ भी भाजपा पर भी करारा प्रहार किया. उन्होंने कश्मीर समस्या के लिए दोनों दलों के जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि उन्होंने कभी पीड़ित कश्मीरी पंडितों के आंसू नहीं पोछे. उन्हें कभी कश्मीर में नहीं बसाया. पढ़ें पूरी खबर.

Praveen Togadia
Praveen Togadia

पटना: अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के संस्थापक सह अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया (AHP President Praveen Togadia) ने कहा है कि द कश्मीर फाइल्स 32 साल कांग्रेस एवं भाजपा सरकार की गलत नीतियों एवं विफलताओं की देन है. दोनों पार्टियों ने आजतक कश्मीरी पंडितों के कभी आंसू नहीं पोछे. उन्हें कभी कश्मीर में नहीं बसाया. 32 साल में कश्मीरी पंडितों को बसाया नहीं गया. उनका पुनर्वास नहीं हो सका. यह सरकार की बड़ी विफलता है. कश्मीरी पंडितों को सरकार बसाये. उन्हें एक-एक करोड़ रुपये मुआवाजा दे.

ये भी पढ़ें: पटना में प्रवीण तोगड़िया बोले- 'उत्तर बिहार को इस्लामिक जेहाद से मुक्त कराइये'

राजधानी स्थित राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यक्रम में प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि केंद्र सरकार में कॉग्रेस और बीजेपी पार्टी की सरकार 1990 से लगातार रही है लेकिन कश्मीरी पंडितो के पुनर्वास के लिए किसी ने अभी तक कुछ नहीं किया है. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार एक कामन सिविल कोड जारी करे, जिसके तहत सभी दो बच्चों से अधिक संतान नहीं कर सकें. अगर चार लाख हिंदुओं को घर नहीं लौटाया गया तो संगठन 'चलो कश्मीर' आंदोलन करेगा. गांव-गांव से लोगों को जोड़कर कश्मीर ले जाया जाएगा.

राजनीतिक रोटी सेंकने के लिए फिल्म: तोगड़िया ने कहा कि दोनों ने सिर्फ राजनीति की रोटी सेंकी. कांग्रेस ने जख्म दिया तो भाजपा ने इन्हें नासूर बनाया. उन्होंने कहा कि द कश्मीर फाइल्स की जगह अगर पंडितों को कश्मीर में बसा दिया होता तो शायद यह राजनीतिक रोटी सेंकने के लिए फिल्म नहीं बनती. प्रवीण तोगड़िया ने बढ़ती महंगाई के लिए भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि देश में बढ़ती महंगाई पर अंकुश नहीं लगा तो वो दिन दूर नहीं जब लोग कर्ज और भूख से दम तोड़ेंगे. जल्द देश मे आर्थिक इमरजेंसी लागू कर आर्थिक नीतियों में परिवर्तन करना होगा.

ये भी पढ़ें: मुजफ्फरपुर में बोले प्रवीण तोगड़िया- कश्मीरी पंडितों पर कई बार बन चुकी फिल्में, सरकार उन्हें बसाकर दे 1 करोड़ मुआवजा

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

Last Updated : Apr 4, 2022, 1:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details