बिहार

bihar

पटना में कृषि यांत्रिक मेले का आयोजन, किसानों को दी जा रही नई तकनीक की जानकारी

By

Published : Feb 15, 2020, 10:32 PM IST

Updated : Feb 15, 2020, 10:38 PM IST

एग्रीकल्चर सेक्रेट्री एन सरवन ने बताया कि इस बार इस मेले का मुख्य थीम था फसल अवशेष से संबंधित यंत्रों को बढ़ावा देना. उन्होंने बताया कि इस मेले में कई ऐसे यंत्रों की प्रदर्शनी लगाई गई है, जिसमें किसानों को 80 प्रतिशत तक सब्सिडी सरकार की ओर से दी जा रही है.

Patna
Patna

पटना:शहर के गांधी मैदान में 10वां एग्रो बिहार मेला का आयोजन किया गया. यह मेला चार दिनों तक चलेगा. इसमें देशभर के उन्नत कृषि यंत्रों की प्रदर्शनी लगाई गई है. जिससे किसानों को खेतों की उपज बढ़ाने और उपकरणों की जानकारी दी जा रही है.

चार दिनों तक चलने वाले इस कृषि यांत्रिक मेले को देखने के लिए एग्रीकल्चर सेक्रेट्री एन सरवन के साथ-साथ एसबीआई के सीजीएम महेश गोयल भी पहुंचे. इसके साथ ही दूर-दूर से किसान भी यहां पहुंच रहे हैं

ईटीवी भारत संवददाता की रिपोर्ट

फसल अवशेष से संबंधित यंत्रों को बढ़ावा देना मुख्य उद्देश्य
इस दौरान एग्रीकल्चर सेक्रेट्री एन सरवन ने बताया कि एग्रो बिहार लगातार 10 वर्षों से पटना के गांधी मैदान में इस मेले का आयोजन करता आया है. इस मेले के जरिए किसानों को नई तकनीक की जानकारी दी जाती है. उन्होंने बताया कि इस बार इस मेले का मुख्य थीम था फसल अवशेष से संबंधित यंत्रों को बढ़ावा देना उन्होंने बताया की इस मेले में कई ऐसे यंत्रों की प्रदर्शनी लगाई गई है, जिसमें किसानों को 80 प्रतिशत तक सब्सिडी सरकार की ओर से दी जा रही है.

Last Updated : Feb 15, 2020, 10:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details