बिहार

bihar

By

Published : Apr 4, 2020, 7:31 PM IST

Updated : Apr 4, 2020, 8:51 PM IST

ETV Bharat / city

पटना: स्वास्थ्य विभाग ने अमेरिकी दंपत्ति को भेजा कोलकाता, US एंबेसी ने भेजी थी लिस्ट

अमेरिका से मिस्टर डेविड और मिसेज डेविड कैरी अपने बच्चे फेयरी के साथ जनवरी में भारत घूमने आए थे. कोरोना वायरस के प्रकोप और लॉक डाउन के कारण वो अपने देश वापस नहीं लौट पाए. अब अमेरिकन एंबेसी की ओर से भेजी गई बस से वे पहले कोलकाता जाएंगे और उसके बाद दिल्ली होते हुए स्पेशल विमान से भारत सरकार उन्हें अमेरिका भेजेगी.

Health department sent American couple to Kolkata
Health department sent American couple to Kolkata

पटना: कोरोना वायरस के आतंक के कारण कई लोग यहां-वहां फंसे हैं. कई विदेशी भी भारत में ल़ॉक डाउन होने की वजह से यहीं फंस गए हैं. ऐसे ही कुछ विदेशी नागरिकों को शनिवार स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों ने मेडिकल और ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी लेने के बाद कोलकाता रवाना किया. दरअसल कोलकाता में मौजूद अमेरिकन एंबेसी की ओर से जिला प्रशासन को 30 विदेशी नागरिकों के पटना में फंसे होने की जानकारी दी गई थी. इसी कड़ी में आज तीन अमेरिकी नागरिकों को मेडिकल जांच के बाद कोलकाता रवाना किया गया.

अमेरिकी दूतावास ने पटना जिला प्रशासन को भेजी थी लिस्ट
कोलकाता में स्थित अमेरिकी दूतावास ने पटना जिला प्रशासन को 30 लोगों की लिस्ट भेजी थी, जिनके पटना में होने की आशंका जताई गई थी. इसके बाद ही जिला प्रशासन ने यहां घूमने आए विदेशी नागरिकों को यह जानकारी दी थी कि जिन्हें अपने देश वापस लौटना हैं, वे लौट जाएं. इसके बाद अमेरिकी दंपत्ति जिनके साथ उनका एक बच्चा भी था, वे सामने आए. स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों ने उनका पूरा मेडिकल चेकअप किया और ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी जुटाई.

देखें रिपोर्ट

कोलकाता से दिल्ली और फिर स्पेशल विमान से लौटेंगे देश
अमेरिका से मिस्टर डेविड और मिसेज डेविड कैरी अपने बच्चे फेयरी के साथ जनवरी में भारत घूमने आए थे. कोरोना वायरस के प्रकोप और लॉक डाउन के कारण वो अपने देश वापस नहीं लौट पाए. मिस्टर डेविड कहते हैं कि वो राजधानी पटना के दीघा इलाके में रह रहे थे. वहां से वे कई जगह घूमने गए. लेकिन, बाद मेें लॉक डाउन हो जाने की वजह से यहां फंस गए. अब अमेरिकन एंबेसी की ओर से भेजी गई बस से वे पहले कोलकाता जाएंगे और उसके बाद दिल्ली होते हुए स्पेशल विमान से भारत सरकार उन्हें अमेरिका भेजेगी.

स्वास्थ्य विभाग ने अमेरिकी दंपत्ति को भेजा कोलकाता
Last Updated : Apr 4, 2020, 8:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details