बिहार

bihar

लॉकडाउन के बाद नालंदा में खुले प्रतिष्ठान, दुकानदार और ग्राहकों में खुशी

By

Published : Aug 17, 2020, 1:27 PM IST

बिहार में लॉकडाउन की मियाद रविवार को खत्म होने के बाद सोमवार से नालंदा में दुकानें खुली हैं. इससे दुकानदारों में खासी खुशी देखी जा रही है.

नालंदा में खुली दुकानें
नालंदा में खुली दुकानें

नालंदा: वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर राज्य सरकार की ओर से 16 अगस्त तक लॉकडाउन लगाया गया था. इस दौरान सभी दुकानें बंद थी. लोग घरों में कैद थे. अब सोमवार को जिले में सारी दुकानें खुली हैं.

दुकानों के खुलने के बाद सड़कों पर खासी चहल-पहल देखी जा रही है. दुकान ग्राहकों की बाट जोह रहे हैं. आम लोगों की गतिविधियां भी तेज हो गई हैं. दरअसल, लंबे समय से दुकानें बंद रहने के कारण दुकानदारों में काफी मायूसी देखी जा रही थी. उनके सामने आर्थिक संकट आन पड़ा था.

सड़कों पर लोगों की आवाजाही बढ़ी

दुकानदारों में सरकार और प्रशासन के खिलाफ गुस्सा
लॉकडाउन के दौरान दुकानदारों को सरकारी स्तर से किसी तरह की मदद नहीं मिली. जिसके कारण दुकानदारों की स्थिति काफी खराब होती जा रही थी. दुकानदारों का कहना था कि वे लोग भुखमरी की स्थिति में पहुंच चुके हैं. अब दुकानें खुली हैं तो थोड़ी राहत है. आने वाले दिनों में उन लोगों की स्थिति में सुधार होगा.

कोरोना से जंग अब भी जारी
हालांकि, दुकानदारों का कहना है कि कोरोना से जंग जारी है. दुकानें खोलने के बावजूद सरकार की ओर से जारी किए गए दिशा-निर्देशों का पालन कराया जाएगा. सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क अनिवार्य रूप से लोगों को पहनना होगा. ग्राहकों को भी मास्क पहनने के लिए प्रेरित करेंगे. सोशल डिस्टेंसिंग के बीच शहर से सामानों की खरीद-बिक्री की जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details