बिहार

bihar

By

Published : May 19, 2019, 9:02 AM IST

ETV Bharat / city

नालंदा: महिलाओं के लिए खास सखी मतदान, बच्चों के लिए बनाया गया फन जोन

सखी मतदान केंद्र का मकसद ज्यादा से ज्यादा महिला वोटर को बुलाना है. गर्भवती महिला मतदाता का भी यहां पूरा ख्याल रखा जाएगा.

महिला मतदाता

नालंदा: बिहार में लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में रविवार को आठ सीटों (नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, काराकाट और जहानाबाद) पर वोटिंग शुरू हो गई है. इसको लेकर नालंदा में सखी मतदान केंद्र बनाए गए हैं. जहां महिलाएं निर्भीक होकर मतदान कर सकती हैं. साथ ही यहां गर्भवती महिलाओं के लिए भी खास सुविधाएं हैं.

महिला मतदान कर्मी

नालंदा में कुल 45 सखी मतदान केंद्र बनाए गए हैं. जहां महिलाएं एक स्वस्थ माहौल में वोट कर सकती हैं. यहां मतदान कर्मी से लेकर पुलिस ऑफिसर तक महिला कर्मचारी ही मौजदू हैं. जो यहां आने वाली महिलाओं की सुविधाओं का पूरा ख्याल रख रही हैं. सखी मतदान केंद्र में मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए गुब्बारों और रंगोली से सजाया गया है.

सखी मतदान केंद्र

बच्चों के लिए फन जोन
महिला मतदान कर्मी ने बताया की सखी मतदान केंद्र का मकसद ज्यादा से ज्यादा महिला वोटर को बुलाना है. उन्होंने बताया कि गर्भवती महिला मतदाता का भी यहां पूरा ख्याल रखा जाएगा. साथ ही महिलाओं के साथ आने वाले बच्चों के लिए फन जोन बनाए गए हैं. जहां वे खेल सकते हैं.

बच्चों के लिए फन जोन

ABOUT THE AUTHOR

...view details