बिहार

bihar

ETV Bharat / city

विश्व शांति स्तूप के 50वें समारोह में भाग लेंगे राष्ट्रपति, समारोह की तैयारियां शुरू

विश्व शांति स्तूप की स्थापना का 50वें वार्षिकोत्सव समारोह की तैयारियों को लेकर बैठकों का दौर लगातार जारी. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आगमन को लेकर प्रशासनिक महकमा और पर्यटन विभाग जोर शोर से तैयारी में जुट गया है.

By

Published : Jun 4, 2019, 11:57 PM IST

डिजाइन इमेज

नालंदा: विश्व शांति स्तूप की स्थापना का 50वां वार्षिकोत्सव समारोह 25 अक्टूबर को भव्य रूप से मनाया जाएगा. इस समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, बौद्ध धर्म गुरू दलाई लामा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, सहित कई अंतरष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर के बौद्ध प्रतिनिधि भाग लेंगे. महामहिम के आगमन को लेकर प्रशासनिक महकमा और पर्यटन विभाग जोर शोर से तैयारी में जुट गया है.

बैठकों का दौर लगातार जारी
महामहिम के आगमन की तैयारी को लेकर पर्यटन विभाग के संयुक्त सचिव सह प्रबंध निदेशक बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम आनंद शर्मा कार्यक्रम कि रूपरेखा तैयार कर चुके हैं. डीएम योगेन्द्र सिंह हर छोटी बड़ी तैयारियों पर पूरी तरह से नजर बनाये हुये हैं. प्रशासनिक अधिकारियों के साथ भी बैठकों का दौर लगातार जारी है.

विश्व शांति स्तूप

तैयारियों पर पूरी नजर
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती और विश्व शांति स्तूप का 50 वां वार्षिक स्थापना दिवस समारोह भव्य तरीके से मनाने का निर्णय लिया है. इसके लिए एक समारोह का भी आयोजन किया जाएगा. यह समारोह राजगीर के पुलिस प्रशिक्षण केन्द्र में आयोजित होगा. इसे लेकर तैयारियां जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details