बिहार

bihar

नालंदा: मूलभूत समस्या को दूर करने के लिए 12 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन

By

Published : Sep 15, 2020, 3:45 PM IST

बिहार शरीफ के लोगों ने 12 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया. इसके साथ ही उन्होंने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर मांग को जल्द से जल्द पूरा करने की अपील की. इसके साथ ही उन्होंने थानाध्यक्ष पर प्राथमिकी दर्ज करने में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया गया.

people protest over 12-point demands
12 सूत्रीय मांग को लेकर प्रदर्शन

नालंदा: जिले के बिहार शरीफ शहर के वार्ड संख्या-12 इमादपुर मोहल्ला के लोगों ने मूलभूत समस्या को दूर करने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन दिया. इस दौरान लोगों ने 12 सूत्रीय मांगों को पूरा करने की मांग की. इस दौरान जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा गया.


राशन कार्ड की समस्या
इस धरना के माध्यम से लोगों ने बताया कि उनकी सबसे बड़ी समस्या राशन कार्ड है. वर्ष 2018-19 में जीविका के माध्यम से जांच किया गया. वहीं इस जांच के क्रम में नया राशन कार्ड निर्गत किया जाना था, लेकिन अब तक छूटे लोगों को राशन कार्ड निर्गत नहीं किया गया है. इसके कारण गरीबों को अनाज नहीं मिल पा रहा. इसी प्रकार अनुसूचित जाति और जनजाति ने थानाध्यक्ष पर प्राथमिकी दर्ज करने में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया गया.


मजदूरों को रोजगार देने की मांग
इस दौरान नाला निर्माण, पीसीसी ढ़लाई और मुख्य सड़क से रविदास टोला को पतुआना मुख्य मार्ग से जोड़ने की मांग की गई. बैंक शाखा प्रबंधक के माध्यम से ऋण देने में भेदभाव करने का भी आरोप लगाया गया. इस धरना के माध्यम से कहा गया कि दुर्भावना से ग्रसित होकर अनुसूचित जाति गरीब के लोगों को ऋण नहीं देना चाहते हैं. इसके साथ ही बिहार शरीफ नगर निगम के अंतर्गत शहरी मजदूरों को मनरेगा में रोजगार देने की की मांग की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details