बिहार

bihar

प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए पैसे लेने पर भड़के छात्र, किया हंगामा, कॉलेज ने राशि लौटाने का दिया आश्वासन

By

Published : Oct 29, 2021, 7:47 PM IST

बिहार के नालंदा जिले में इंटर के छात्रों ने कॉलेज में जमकर हंगाम किया है. छात्र कॉलेज में प्रायोगिक परीक्षा के नाम पर रुपए वसूली का विरोध कर रहे थे. विरोध के बाद कॉलेज की ओर से राशि लौटाने का आश्वासन दिया गया. पढ़ें पूरी खबर..

Nalanda news
Nalanda news

नालंदाः बिहार के नालंदा जिले (Nalanda District) में इंटर के सेंटअप छात्रों ने कॉलेज में जमकर हंगाम किया है. छात्र प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए तीन-तीन सौ रुपए वसूली का विरोध कर रहे थे. मामला बिहारशरीफ के किसान कॉलेज का है. हंगामे के बाद प्राचार्य ने सभी छात्रों की राशि लौटाने का आश्वासन दिया. इसके बाद मामला शांत हुआ.

इन्हें भी पढ़ें- स्कूलों से दूर हो रहे छात्र, UDISE की सर्वे रिपोर्ट में जिले की शिक्षा व्यवस्था बदहाल

मिली जानकारी के अनुसार बिहारशरीफ के किसान कॉलेज में नामांकन के समय ही प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए फीस ले ली गई थी. इसके बावजूद इंटर के सेंटअप छात्र-छात्राओं से तीन-तीन सौ रुपए की राशि प्रैक्टिकल परीक्षा के नाम पर वसूला जा रहा था. इसी को लेकर छात्रों ने कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ जमकर हंगामा और नारेबाजी की.

सेंटअप की परीक्षा के लिए कॉलेज को बिहार बोर्ड से किसी प्रकार की राशि नहीं दी जाती है. इसलिए छात्रों से 3 सौ रुपये की राशि ली गई थी. छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए वह राशि भी लौटायी जा रही है. -डॉ मणिकांत सिन्हा, प्राचार्य किसान कॉलेज, बिहारशरीफ

नारेबाजी कर रहे छात्रों ने आरोप लगाया कि नामांकन के समय ही छात्रों से सभी राशि ले ली गई थी. इसके बावजूद कॉलेज प्रबंधन द्वारा सभी छात्रों से 3-3 सौ रुपए की मांग की जा रही है. जबकि कॉलेज की ओर से राशि लिए जाने के संबंध में किसी प्रकार कोई नोटिस जारी नहीं हुआ है. छात्रों के बढ़ते आक्रोश को देखते हुए कॉलेज के प्राचार्य ने सभी छात्रों को राशि लौटाने का आश्वासन दिया. इसके बाद मामला शांत हुआ.

इन्हें भी पढ़ें- अभिनेता पंकज त्रिपाठी बोले- पंचायत चुनाव में बढ़-चढ़कर मतदान करें, विकास में भागीदार बनें

ABOUT THE AUTHOR

...view details