बिहार

bihar

By

Published : Aug 4, 2019, 11:59 PM IST

ETV Bharat / city

नालंदा: प्रभारी मंत्री ने की सुखाड़ पर बैठक, बोले- दूर होगी अन्नदाताओं की समस्या

प्रभारी मंत्री ने कहा कि सुखाड़ से निपटने के लिए सरकार पूरी तरह तैयार है. निश्चित तौर पर अन्नदाताओं की समस्याएं को दूर किया जाएगा.

प्रभारी मंत्री ने सुखाड़ पर की बैठक

नालंदा: बिहार सरकार के ग्रामीण कार्यमंत्री शैलेश कुमार दो दिवसीय दौरे पर नालंदा पहुंचे. वहां उन्होंने सुखाड़ से संबंधित सरकारी तंत्र और राजनीतिक तंत्र के साथ समाहरणालय के हरदेव भवन में बैठक की. इस बैठक में सांसद कौशलेंद्र कुमार, विधायक शक्ति सिंह यादव, डॉ जितेंद्र कुमार, डीएम योगेंद्र सिंह, एसपी नीलेश कुमार, डीडीसी और कई बड़े अधिकारी मौजूद रहे.

प्रभारी मंत्री ने सुखाड़ पर की बैठक

किसानों को मिले योजनाओं का लाभ
प्रभारी मंत्री शैलेश कुमार ने मीडिया को बताया कि हम सभी इस बात से पूरी तरह से सहमत हैं कि नालंदा जिले में जिस हिसाब से बारिश होनी चाहिए, उस हिसाब से बारिश नहीं हो पाई है. जिससे रोपनी को लेकर किसानों की चिंता काफी बढ़ गई है. बैठक के दौरान प्रभारी मंत्री ने जिलाधिकारी को बारिश का आंकलन कर सुखाड़ की स्थिति के बारे में सरकार को अवगत कराने के निर्देश दिए ताकि किसानों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सके.

दूर होगी अन्नदाताओं की समस्या
मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सुखाड़ को लेकर काफी गंभीर हैं. अगर सुखाड़ की स्थिति बनती है तो इससे निपटने के लिए सरकार पूरी तरह तैयार है. उन्होंने कहा कि अन्नदाताओं की समस्याएं को अवश्य दूर किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details