बिहार

bihar

By

Published : Mar 20, 2021, 6:27 PM IST

ETV Bharat / city

आठ सूत्री मांगों को लेकर कार्यपालक सहायकों का अर्धनग्न प्रदर्शन, 22 विभागों के कामकाज ठप

नालंदा में आठ सूत्री मांगों को लेकर बीते 6 दिनों से कार्यपालक सहायकों का हड़ताल जारी है. बता दें कि सरकार ने कार्यपालक सहायकों की सेवा को बेलट्रॉन को सौंपने का निर्णय लिया है. सरकार के इस फैसले से कार्यपालक सहायक नाराज हैं.

650 executive assistants strike
650 executive assistants strike

नालंदा:आठ सूत्री मांगों को लेकर पिछले छह दिनों से जिले के विभिन्न विभागों में कार्यरत कार्यपालक सहायक काम को ठप कर अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले गए हैं. हड़ताल के छठे दिन सभी कर्मियों ने अस्पताल चौक पर अर्धनग्न प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

संघ के सदस्य रजनीश लाल ने बताया कि हमलोगों की बहाली बिहार प्रशानिक सुधार मिशन के तहत प्रतियोगिता परीक्षा लेकर की गयी है. अब सरकार ने कर्मियों की सेवा को बेलट्रॉन को सौंपने का निर्णय लिया है, जो एकदम गैर कानूनी है. अगर इससे भी बात नहीं बनी, तो इसके बाद कल मौन जुलूस और कई तरह से विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:मुजफ्फरपुर में कोरोना को लेकर अलर्ट, जांच में दिखाई दी तेजी

बता दें कि जिले में करीब 650 कार्यपालक सहायक कार्यरत हैं. इनके अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले जाने से करीब 22 विभागों के कामकाज ठप हो गए हैं. मौके पर मुकेश कुमार, पिंटू कुमार, रोहित राज, सुधीर कुमार पांडेय, रविशंकर प्रसाद, अमरजीत कुमार, अभिषेक कुमार, सिकंदर कुमार, विकास कुमार, सिद्वार्थ चंदन, रजनीश लाल, निशांत राज, संजीव कुमार सहित अन्य लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details