बिहार

bihar

ETV Bharat / city

मुजफ्फरपुर में पुलिस टीम पर हमला, आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल, सीओ के वाहन में तोड़फोड़

मुजफ्फरपुर में सरकारी जमीन पर अतिक्रमण (Encroachment) हटाने गई पुलिस टीम पर हमला करने का मामला सामने आया है. आधा दर्जन पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं. सीओ (CO) के वाहन में तोड़फोड़ की गई है. मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है.

By

Published : Nov 21, 2021, 11:05 AM IST

सीओ के वाहन में तोड़फोड़
पुलिस टीम पर हमला

मुजफ्फरपुर:बिहार के मुजफ्फरपुर जिले (Crime in Muzaffarpur) में पुलिसपर हमले की घटनाएं थम नहीं रही है. दो माह के अंदर यह चौथी बार पुलिस पर हमले की घटना (Police Attack Incident in Muzaffarpur) घटी है. शनिवार की देर शाम को एक बार पुलिस पर हमला किया गया। मामला जिले के कथैया थाना क्षेत्र के सघनपुरा गांव का है.

ये भी पढ़ें-मुजफ्फरपुर पुलिस का एक्शन, देशी बंदूक, पिस्तौल और शराब जब्त, 1 गिरफ्तार
दरअसल, सघनपुरा गांव में शाम में थानेदार सन्तोष कुमार, CO मोतीपुर अरविंद कुमार अजित काफी संख्या में फोर्स लेकर अतिक्रमण खाली कराने गए थे. अतिक्रमणकारियों ने अतिक्रमण कराने हटाने गए पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया और सीओ के वाहन में भी तोड़फोड़ की.

पुलिस टीम पर हमला

ये भी पढ़ें-पूर्व मंत्री वीणा शाही के स्टाफ से 41.5 लाख की लूट का मामला, शक के आधार पर हिरासत में 2 गैंग के 4 गुर्गे

यहां पर दर्जनों लोगों ने सरकारी जमीन में सड़क किनारे घर बना लिया है. थानेदार ने बताया कि अतिक्रमण खाली कराने के लिए हाइकोर्ट का आदेश था. सभी को पूर्व में नोटिस भी दिया गया था लेकिन किसी ने घर खाली नहीं किया था. शाम में आदेश की कॉपी लेकर वे लोग अतिक्रमण खाली कराने गए थे. JCB से अतिक्रमण हटाने का काम चल ही रहा था इसी दौरान अतिक्रमणकारियों ने उग्र होकर रोड़ा और पत्थर फेंकना शुरू कर दिया.

अचानक देखते ही देखते उग्र भीड़ ने हमला कर दिया. अचानक से हमला होने पर पुलिसकर्मी को पीछे हटना पड़ा. जमकर पथराव किये जाने लगा. इसमें थानेदार सन्तोष कुमार समेत आधा दर्जन पुलिसकर्मी जख्मी हो गए. थानेदार के सिर पर रोड़ा लगा है. वहीं CO की गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गयी है.

ये भी पढ़ें-मुजफ्फरपुर में उधार की रकम वसूली के लिए लोगों ने धारदार हथियार से किया हमला, शख्स की हालत गंभीर

अतिरिक्त फोर्स ने मौके पर पहुंचकर लाठीचार्ज किया. स्थिति अनियंत्रित होने की सूचना पर मोतीपुर थाना और बरुराज थाना से अतिरिक्त फोर्स पहुंची. इसके बाद उपद्रवियों पर लाठीचार्ज किया गया तब जाकर भीड़ तीतर-बितर हुई इसके बाद सभी पुलिसकर्मी वहां से निकलें. जख्मी को स्थानीय PHC में भर्ती कराया गया है. पूरे मामले में SSP जयंतकांत ने बताया कि उपद्रवियों की पहचान कर ली गयी है. गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है. थानेदार के बयान पर सभी दोषियों को चिन्हित कर FIR दर्ज करने की कवायद की जा रही है.

ये भी पढ़ें-मोतिहारी जेल में बंद अमित शाह की पंचायत चुनाव में जीत, शराब तस्करी का चल रहा केस

ये भी पढ़ें-मुजफ्फरपुर: सातवें चरण के मतदान की मतगणना जारी, कड़ी सुरक्षा के बीच हो रही है काउंटिंग

नोट- इस तरह की किसी भी शिकायत के लिए आप इस नंबर्स पर संपर्क कर सकते हैं.- POLICE CONTROL ROOM 100 / 0612-2201977-78

ABOUT THE AUTHOR

...view details