बिहार

bihar

समाजसेवियों ने की औराई में क्वारंटीन सेंटर खोलने की मांग, कहा- होम आइसोलेशन से संक्रमण का खतरा अधिक

By

Published : Apr 25, 2021, 7:44 PM IST

जिले के औराई गांव के समाज सेवियों ने क्वारंटीन सेंटर खोलने की मांग की. उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार से मांग करते हुए कहा कि होम आइसोलेशन से कोरोना संक्रमण के प्रसार का खतरा अधिक है.

मुजफ्फरपुर
मुजफ्फरपुर

मुजफ्फरपुर (औराई):कोरोना संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेशन में रखने का समाजसेवियों ने कड़ा विरोध किया है. वहीं, उन्होंने क्वारंटीन सेंटर खोले जाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि गांव में कोरोना मरीजों की संख्या काफी बढ़ चुकी है. जिस कारण सरकार यहां क्वारंटीन सेटर बहुत जरूरी है. ताकि गांव में कोरोना के प्रसार को रोका जा सके. होम आइसोलेशन होने के कारण कोरोना के चेन को तोड़ना मुश्किल हो रहा है.

यह भी पढ़ें: पीएम केयर्स फंड से देशभर में लगेंगे 551 ऑक्सीजन प्लांट

होम आइसोलेशन के मरीजों को क्वारंटीन सेंटर में शिफ्ट करे सरकार
दरअसल, औराई में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. गांव के लोगों में दहशत का माहौल कायम हो गया है. होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों के कारण लोगों की परेशानियां और बढ़ गई हैं. जिस कारण समाजसेवी और राष्ट्रवादी क्रांति दल के प्रखंड अध्यक्ष राकेश कुमार ने सरकार से क्वारंटीन सेंटर खोलने की मांग की है.

उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि कोरोना मरीजों को क्वारंटीन सेंटर में भेजा जाना चाहिए. ताकि संक्रमण का प्रसार न हो. राकेश ने कहा कि कोरोना मरीजों द्वारा नियम के उल्लंघन करने से कोरोना के प्रसार का खतरा बढ़ने का अंदेशा रहता है. साथ ही होम आइसोलेशन वाले मरीजों के परिजनों में भी कोरोना के संक्रमण का खतरा कई गुणा बढ़ जाता है. इसलिए कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए एक बार फिर से सरकार को क्वारंटीन सेंटरों को खोल देना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details