बिहार

bihar

ETV Bharat / city

मुजफ्फरपुर: दुकान में लगी भीषण आग, घंटों बाद पहुंची फायर बिग्रेड

पीड़ित दुकान मालिक ने अग्निशमन विभाग पर देरी का आरोप लगाते हुए कहा कि फोन करने के बावजूद भी दमकल की गाड़ी काफी देर बाद पहुंची. जब तक गाड़ी पहुंची, तब तक दुकान में रखे सभी सामान जलकर राख हो चुके थे.

By

Published : Jul 27, 2019, 10:04 AM IST

दुकान में आग

मुजफ्फरपुर: अहियापुर थाना क्षेत्र के जीरोमाइल स्थित एक जूते की दुकान में गुरुवार देर रात आग लग गई. देखते ही देखते आग ने भयंकर रूप ले लिया. दुकान मालिक की सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. पीड़ित दुकानदार के मुताबिक आग में 20 लाख की संपत्ति जलकर राख हो गई.

दुकान में लगी भीषण आग

पड़ोसी ने दी सूचना
दुकान मालिक शिवजी नायक ने बताया कि वह रोज की तरह रात 10 बजे दुकान बंद करके घर चला गया था. खाना खाकर सोने ही जा रहा था कि तभी पड़ोसी दुकानदार ने फोन करके दुकान में आग लगने की जानकारी दी. जिसके बाद वह आनन-फानन में दौड़कर दुकान पहुंचा. दुकान पहुंचकर उसने तुरंत फायर बिग्रेड को फोन किया.

घंटों बाद पहुंची फायर बिग्रेड
दुकान मालिक ने दमकल विभाग पर आरोप लगाया है कि फोन करने के घंटों बाद दमकल पहुंचा. उसने तुरंत इस घटना की जानकारी फायर बिग्रेड को दे दी थी. लेकिन जब तक दमकल की गाड़ी पहुंची, तब तक दुकान में रखे सभी सामान जलकर राख हो चुके थे. अगर फायर बिग्रेड की गाड़ी समय पर पहुंच जाती तो इतना नुकसान न होता.

दुकान में लगी भीषण आग

हो सकता था बड़ा हादसा
घटनास्थल पर खड़े दुकानदारों ने बताया कि भयंकर आग देख उन्हें ये डर लग रहा था कि कहीं आग उनकी दुकानों को भी लपेटे में न ले ले. अगर फायर बिग्रेड की गाड़ी और देर करती तो आस-पास के दुकानों में आग फैल सकती थी.

क्या बोले थानाध्यक्ष
अहियापुर थानाध्यक्ष नरेंद्र कुमार ने बताया कि सूचना दुकान में आग लगने की सूचना मिली थी. दुकानदार को आग में जली संपत्ति का आंकलन करके थाने में लिखित आवेदन करने के लिए बोला गया है. आंकलन के बाद कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details