बिहार

bihar

मुजफ्फरपुर के युवाओं में टीकाकरण को लेकर उत्साह, सीएस ने कहा- टीका उपलब्ध

By

Published : Jan 2, 2022, 10:39 PM IST

मुजफ्फरपुर में कोरोना टीकाकरण को लेकर युवाओं (Corona Vaccine to Youth) में काफी उत्साह देखा जा रहा है. पहले दिन करीब 2900 किशोरों ने वैक्सीनेशन के लिए निबंधन कराया. सिविल सर्जन डॉ. विनय कुमार शर्मा ने बताया कि ऑनलाइन के अलावा ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन कराने की सुविधा भी दी गई है. सीएस ने कहा कि टीका की कमी नहीं होगी. हर जगह पर समय से टीका पहुंच जाएगा.

corona vaccination in muzaffarpur
corona vaccination in muzaffarpur

मुजफ्फरपुर:बिहार के मुजफ्फरपुर में तीन जनवरी से किशोरों को कोरोना का टीका (Corona Vaccination in Muzaffarpur) लगेगा. इसके लिए शनिवार को पोर्टल खोला गया था. इसमे पहले दिन करीब 2900 किशोरों ने वैक्सीनेशन के लिए अपना निबंधन कराया. इसमें शहरी क्षेत्र के एक हजार और ग्रामीण इलाके के 1900 किशोर शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: स्मार्ट सिटी मुजफ्फरपुर के एक अधिकारी हुए कोरोना पॉजिटिव, दो दिन पहले बैठक में हुए थे शामिल

तीन जनवरी को सभी किशोर अपने नजदीक के स्लॉट बुक कराए गए वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर कोरोना का टीका लेंगे. जिला प्रशिक्षण पदाधिकारी डॉ. ए. के. पांडेय ने बताया कि शनिवार सुबह 8 बजे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए पोर्टल खोल दिया गया. शहरी क्षेत्र के 13 समेत 126 वैक्सीनेशन सेंटरों पर रजिस्ट्रेशन शुरू हुआ. आपको बता दें कि शनिवार शाम पांच बजे तक स्वास्थ्य विभाग के आकड़ों के अनुसार 2900 किशोरों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था.

वही दो जनवरी, रविवार को भी रजिस्ट्रेशन के लिए पोर्टल खुला रहा. इस पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कइयों ने कराया भी है. सिविल सर्जन डॉ. विनय कुमार शर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग की ओर से सभी विद्यालयों में अभिभावक की बैठक होगी. रविवार को वैक्सीनेशन के बारे में नामांकित बच्चों के अभिभावकों को इसकी जानकारी दी गयी ताकि वे सोमवार से होने वाले वैक्सीनशन में अपने बच्चों को टीकाकरण कराने में सहयोग कर सकें.

साथ ही सिविल सर्जन डॉ. शर्मा ने बताया कि ऑनलाइन के अलावा ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन कराने की सुविधा भी दी गई है. स्कूल के पहचान पत्र पर भी टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है. पहले दिन प्रत्येक सेंटर पर 200 किशोरों को टीका देने का लक्ष्य रखा गया है. इसके लिए 34,200 टीका की डोज जिले को मिली है. सीएस ने कहा कि टीका की कमी नहीं होगी. हर जगह पर समय से टीका पहुंच जाएगा.

ये भी पढ़ें: स्मार्ट सिटी मुजफ्फरपुर के एक अधिकारी हुए कोरोना पॉजिटिव, दो दिन पहले बैठक में हुए थे शामिल

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details