बिहार

bihar

ETV Bharat / city

23 मई की तैयारी पूरी, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतगणना के लिए प्रशासन अलर्ट

डीएम ने बताया कि इस बार जो न्यू इलेक्ट्रॉनिक ट्रांस्फर्ड पोस्टल बैलेट सिस्टम (ETPVS) है. इसके जरिए पोस्टल बैलेट की स्कैनिंग करके मिलान किया जायेगा. जिसके लिए ट्रेनिंग शुरू हो गई.

By

Published : May 22, 2019, 8:37 PM IST

तैयारी पूरी

मधुबनीः 23 मई को होने वाली मतगणना की तैयारी तेज है. मधुबनी में जिला निर्वाचन अधिकारी ने इसके लिए तमाम तैयारी कर ली है. उन्होंने बताया कि बुधवार सुबह आठ बजे से दोपहर के एक बजे तक रीयल टाइम ड्राई रन काउंटिंग का करने का निर्देश प्राप्त हुआ था. इसको लेकर सुपरवाइजर्स, काउंटिंग असिस्टेंट्स की देख रेख में काम किया गया.

डीएम ने बताया कि इस बार जो न्यू इलेक्ट्रॉनिक ट्रांस्फर्ड पोस्टल बैलेट सिस्टम (ETPVS) है. इसके जरिए पोस्टल बैलेट की स्कैनिंग करके मिलान किया जायेगा. जिसके लिए ट्रेनिंग शुरू हो गई. वहीं, काउंटिंग के दिन चुनावी एजेंट और कैंडिडेट के रहने की पूरी व्यवस्था होगी. साथ ही मीडिया के लिए भी पूरी सुविधा है. प्रशासन इसको लेकर पूरी तरह अलर्ट है कि मतगणना की प्रक्रिया निष्पक्ष रूप से हो.

प्रशासन तैयार

सुबह से ही लागू होगी धारा 144
23 मई को मतगणना केंद्रों पर सुबह 4 बजे से ही धारा 144 लागू कर दी जाएगी, जो कि काउंटिंग खत्म होने तक लागू रहेगी. डीएम के मुताबिक धारा 144 मीडिया, काउंटिंग असिस्टेंट्स, चुनावी एजेंट समेत चुनाव से संबधित लोगों पर लागू नहीं होगी. वहीं, चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी की नजर रहेगी. कोशिश ये ही रहेगी कि मतगणना प्रक्रिया निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details