बिहार

bihar

ETV Bharat / city

दक्षिणा के नाम पर लोगों को लूटता था ढोंगी बाबा, ग्रामीणों ने किया पुलिस के हवाले

ग्रामीणों का कहना है कि इस तरह के बाबाओं की संख्या एक नहीं करीब पन्द्रह से बीस के आसपास है. जो अलग अलग समूह में अलग-अलग गांवों में जाकर लोगों से मोटी रकम वसूल करते हैं.

By

Published : May 6, 2019, 2:45 AM IST

मधुबनी

मधुबनीः झंझारपुर आरएस थाना क्षेत्र के गांव में महिलाओं को डरा धमकाकर पैसा ठगने वाले बाबा को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. ये बाबा अलग-अलग गांवों में जाकर लोगों से मोटी रकम वसूल करते थे. इस मामले में लोगों की निशानदेही पर पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ शुरू कर दी है.

हिरासत में युवक

बताया जा रहा है कि शनिवार की सुबह बेहट उत्तरी पंचायत निवासी बैद्यनाथ यादव के घर एक कथित बाबा पहुंचा. जहां दक्षिणा के नाम पर उसने 11 सौ रुपये की मांग की. इस पर महिला ने कहा कि परिवार के कोई पुरूष सदस्य अभी नहीं है इसलिए मैं इतनी बड़ी राशि नहीं दे सकती. इसके बाद बाबा ने महिला को श्राप देने की बात कहते हुए डराया. जब बाबा को घर से कुछ भी हाथ नहीं लगता तो वह घर में पड़े जूते चप्पल उठा कर चल पड़ा.

पुलिस हिरासत में पूछताछ

किराए के मकान में डेरा
शाम को ग्रामीणों ने ढोंगी बाबा और उसकी टीम को खोजना शुरू किया तो पता चला कि ये लोग कैथिनियां गुमटी के पास किराये के मकान में रह रहे हैं. ग्रामीणों ने उसमें से एक युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. मामले पर आर एस थाना प्रभारी केपी सिंह ने कहा कि ग्रामीणों ने एक युवक को पकड़ा है जो अपने आप को कथित बाबा कहता है. मामले की छानबीन की जा रही है दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जायेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details