बिहार

bihar

ETV Bharat / city

अधिकारी बनकर ट्रक ड्राइवरों से वसूल रहे थे नजराना, पुलिस ने आरोपियों को स्कॉर्पियो समेत दबोचा

कटिहार में स्कोर्पियो पर ऑन ड्यूटी ग्रामीण विकास विभाग का बोर्ड लगा नेशनल हाईवे पर वाहन चालकों से नजराना वसूल रहे दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

By

Published : Nov 11, 2021, 7:32 AM IST

फर्जी अधिकारी गिरफ्तार
फर्जी अधिकारी गिरफ्तार

कटिहार: बिहार के कटिहार जिले (Crime in Katihar) में पुलिस ने नेशनल हाइवे-31(National Highway-31) पर वाहन चालकों से नजराना वसूल रहे दो शातिर युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मजे की बात यह है कि यह शातिर बदमाश बिहार सरकार के ग्रामीण विकास विभाग (Department of Rural Development) का ऑन ड्यूटी स्कोर्पियो पर बोर्ड लगा कर सरेआम वारदात को अंजाम दे रहे थे.

ये भी पढ़ें-पंचायत चुनाव के दौरान पुलिस टीम पर असामाजिक तत्वों ने किया हमला, थानाध्यक्ष जख्मी

पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है. दोनों आरोपी कटिहार के रहने वाले बताये जा रहे हैं. दरअसल, पूरा मामला जिले के कोढ़ा थाना क्षेत्र के नेशनल हाइवे- 31 का है जहां पुलिस ने वाहन चालकों से जबरन नजराने वसूल करते दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है.

देखें वीडियो

ये भी पढ़ें-चिराग पर प्रिंस राज का तंजः LJP में असली कौन हैं, सब जानते हैं...

पुलिस ने आरोपियों के पास से ट्रक चालक से वसूले गये 5,500 रुपये भी बरामद किया है. बताया जा रहा है कि रोज की तरह कोढ़ा थाना पुलिस की गश्ती गाड़ी नेशनल हाइवे-31 पर चौकसी कर रही थी कि डूमर पुलिस चांद होटल के समीप एक ट्रक चालक ने गश्ती गाड़ी को रोककर एक स्कोर्पियो की तस्वीर दिखाई और बताया कि स्कोर्पियो पर सवार दो युवकों ने अपने आप को अधिकारी बता कागजात जांच के नाम पर उससे 5,500 रुपये जबरन वसूल लिये हैं.

यह युवक और वाहन को जांच के नाम पर रोके हुए हैं उसने पैसे देने के बाद दूर से उस स्कोर्पियो का फोटो ले लिया है. गश्ती टीम को मामले को सुन कुछ संदिग्ध लगा. पुलिस टीम जैसे ही कागजात जांच कर रहे कथित अधिकारियों की टीम के पास पहुंची तो आरोपी सकपकाने लगे और स्कॉर्पियो स्टार्ट कर आगे बढ़ने लगे लेकिन तब तक पुलिस के जवानों ने दोनों युवकों को पकड़ लिया.

ये भी पढ़ें-कटिहार में बेलगाम पिकअप वैन ने बाइक सवार को कुचला, मौके पर हुई मौत

पुलिस टीम के साथ आये पीड़ित ट्रक चालक की निशानदेही पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने आरोपियों के पास से 5,500 रुपये नकद भी बरामद किया है. कोढ़ा थानाध्यक्ष रूपक रंजन सिंह ने बताया कि दोनों आरोपियों में एक जिले के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के हाजीपुर के रहने वाला सद्दाम हुसैन और दूसरा बुद्धुचक निवासी खुर्शीद आलम है.

उन्होंने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि कुछ लोग अधिकारियों का फर्जी बोर्ड लगा नेशनल हाइवे पर वाहन चालकों से फाइन वसूल रहे हैं. ट्रक चालक के निशानदेही पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें-पंचायत चुनाव: प्रचार कर रहे युवक को बदमाशों ने मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस

ये भी पढ़ें-पंचायत चुनाव परिणाम के बाद 2 प्रत्याशी समर्थकों के बीच हिंसक झड़प, एक की हालत नाजुक

नोट- इस तरह की किसी भी शिकायत के लिए आप इस नंबर्स पर संपर्क कर सकते हैं.- POLICE CONTROL ROOM 100 / 0612-2201977-78

ABOUT THE AUTHOR

...view details