बिहार

bihar

जिला प्रशासन ने निजी स्कूल में की छापेमारी, स्टाफ ने बच्चों को बाथरूम में किया बंद

By

Published : Mar 18, 2020, 6:14 AM IST

स्कूल के प्रिंसिपल डॉ डी के सिंह ने दलील दी और कहा कि स्कूल के स्टाफ और बच्चे पुलिस और प्रशासन को देखकर डर गए थे. इसलिए सभी बच्चों को बाथरूम में बंद कर दिया. उन्होंने बताया इस बात को लेकर हम काफी दुखी हैं.

Chamling Boarding School
Chamling Boarding School

कटिहार: जिले के हृदयगंज स्थित चामलिंग बोर्डिंग स्कूल में जिला प्रशासन ने छापेमारी की. DDC और SDM के नेतृत्व में ये छापेमारी की गई. स्वास्थ्यप्रद वातावरण नहीं होने और कोरोना वायरस की चेतावनी के बावजूद हॉस्टल में छात्रों के मौजूद होने की शिकायत पर ये कार्रवाई की गई. संवेदनहीनता की हद पार करते हुए स्कूल प्रशासन ने छापेमारी के दौरान 21 बच्चे-बच्चियों को बाथरूम में बंद कर दिया था. प्रशासन ने सभी को मुक्त करवाते हुए आवश्यक कार्रवाई का भरोसा दिया.

स्कूल प्रशासन ने बच्चों को किया बाथरूम में बंद
स्कूल में क्लास 3 के छात्र चंद्रेश्वर ने बताया कि स्कूल में जांच को लेकर जब प्रशासन और मीडिया पहुंची तो प्रिंसिपल ने सभी 21 बच्चों को उनके खाने के साथ ही बाथरूम में बंद कर दिया गया ताकि किसी को पता न चल सके की यहां बच्चे मौजूद है.

छापेमारी के दौरान मौजूद अधिकारी

स्कूल के प्रिंसिपल की दलील
वहीं स्कूल के प्रिंसिपल डॉ डी के सिंह ने दलील दी और कहा कि स्कूल के स्टाफ और बच्चे पुलिस और प्रशासन को देखकर डर गए थे. इसलिए सभी बच्चों को बाथरूम में बंद कर दिया. उन्होंने बताया इस बात को लेकर हम काफी दुखी हैं. वहीं बिना रजिस्ट्रेशन के स्कूल चलाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमने जिला शिक्षा पदाधिकारी को रजिस्ट्रेशन रिन्यूअल के लिए सारे डॉक्युमेंट्स दे दिए हैं लेकिन अभी तक उन्होंने ही कोई कदम नहीं उठाए है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

जांच रिपोर्ट के बाद विद्यालय प्रशासन पर कार्रवाई
पूरे मामले में डीडीसी वर्षा सिंह बताती है एक कंप्लेन मिली थी कि इस स्कूल में बच्चों के प्रति अनियमितताएं बरती जा रही है. इसी सिलसिले में जांच के लिए पहुंचे थे. उन्होंने बताया कि पूरे स्कूल परिसर की जांच के बाद मिसमैनेजमेंट की बातें सामने आ रही है. यहां की सुविधा असंतोषजनक है. उन्होंने बताया बच्चों के बयान पर जो बातें सामने आई है उस पर जांच रिपोर्ट के बाद विद्यालय प्रशासन पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details