बिहार

bihar

ETV Bharat / city

'विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी बनाने में रखेगी आधी आबादी का पूरा ख्याल'

आगामी चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल वोटरों को साधने में जुट गए हैं. इस क्रम में बीजेपी महिला मोर्चा ने आधी आबादी के लिए घोषणा की है.

By

Published : Sep 22, 2020, 4:44 PM IST

bjp
bjp

कटिहार:बिहार में विधानसभा चुनाव का आगाज हो चुका है. वर्चुअल सम्मेलन के बाद राजनीतिक दल अब जमीनी स्तर पर कार्यकर्ताओं को रिचार्ज करने में जुटी हैं. कटिहार में बीजेपी महिला मोर्चा का सम्मेलन आयोजित हुआ. जिसमें आगामी विधानसभा चुनाव में आधी आबादी को प्रतिनिधित्व देने पर चर्चा हुई.

बीजेपी महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष लाजवंती झा ने बताया कि बीजेपी आधी आबादी को प्रतिनिधित्व देने के सवाल पर संजीदा हैं. टिकट बंटवारे में इस बात का पूरा ख्याल रखा जायेगा. इस मौके पर बीजेपी महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष लाजवंती झा ने बताया कि देश मे महिलाओं के सशक्तिकरण और बराबरी की बात करने वाले दलों की टिकट वितरण के समय असलियत सामने आ जाती हैं. जब भारतीय जनता पार्टी को छोड़ अधिकांश पॉलिटिकल पार्टियाँ आधी आबादी को प्रतिनिधित्व देने के सवाल कोरम पूरा करती हैं.

बीजेपी में होता है महिलाओं का सम्मान
लाजवंती झा ने बताया कि बीजेपी इस मामले में पूरी संजीदा है. आगामी चुनाव में महिलाओं के प्रतिनिधित्व का पूरा ख्याल रखा जाएगा. उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव के दौरान हर बूथ कैसे मजबूत हो और बूथों पर महिलाओं का पहुंच कैसे हो, इसपर चर्चा के लिए सम्मेलन आयोजित किया गया है. जिसमें एक बार फिर बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए सरकार बनाने का संकल्प लिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details