बिहार

bihar

गया: नामांकन के लिए पहुंचे छात्र सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ा रहे धज्जियां, संक्रमण फैलने का खतरा

By

Published : Aug 11, 2020, 5:30 PM IST

गया के टिकारी राज इंटर विद्यालय में नामांकन के लिए पहुंचे छात्र सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रहे हैं. इस दौरान कई छात्र बिना मास्क पहने ही घूमते नजर आ रहे रहे हैं.

gaya
सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ा रहे धज्जियां

गया:जिले के टिकारी स्थित टिकारी राज इंटर विद्यालय में छात्र कोरोना से बेखौफ होकर समाजिक दूरी की धज्जियां उड़ा रहे हैं. विद्यालय में ऑनलाइन सुविधा नहीं होने के कारण इंटर में नामांकन, दसवीं की टीसी और मार्क्सशीट लेने के लिए छात्रों की भारी भीड़ जुट रही है. वहीं स्थानीय प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है.

मार्कशीट लेने के लिए भीड़
विद्यालय के नवनियुक्त प्रभारी प्रधानाचार्य मो. कलीमुद्दीन अंसारी ने बताया कि टीसी, मार्कशीट लेने और नामांकन लेने के लिए छात्रों की जुट रही भारी भीड़ और कर्मियों की कमी के कारण विद्यालय अव्यवस्था का शिकार हो रहा है. छात्रों को अतिशीघ्र सुविधा का लाभ दिया जाए, इसके लिए विद्यालय प्रशासन कार्रवाई कर रही है. शीघ्र ही कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सभी उपाय का पालन कराया जाएगा.


छात्रों की बढ़ी मुश्किल
कोरोना संकट के मध्य में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से इंटर में नामांकन कराना, छात्रों के लिए मुश्किल खड़ा कर रहा है. नामांकन कराने वाले छात्र बेधड़क स्वास्थ्य विभाग के सामाजिक दूरी बनाये रखने और मास्क लगाने के आदेश की धज्जियां उड़ा रहे हैं.

मास्क का नहीं कर रहे प्रयोग
क्षेत्र के सबसे अधिक छात्रों की क्षमता वाले टिकारी राज इंटर विद्यालय में प्रशासनिक अव्यवस्था और अंतिम तिथि नजदीक होने के कारण छात्रों की भारी भीड़ जुट रही है. अधिकांश छात्र ना ही मास्क का प्रयोग कर रहे हैं. ना ही सामाजिक दूरी का पालन किया जा रहा है.

प्रथम मेधा सूची जारी
बता दें बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटर में नामांकन के लिए प्रथम मेधा सूची जारी कर दी है. जिसके नामांकन के लिए अंतिम तिथि 12 अगस्त निर्धारित की गई है. विद्यालय से दसवीं की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले छात्र विद्यालय परित्याग पत्र और अंक पत्र निर्गत कराने के लिए विद्यालय में जुट रहे हैं.

संक्रमण फैलने का खतरा
छात्रों की भीड़ को काबू करने में विद्यालय प्रशासन के हाथ-पांव फूल रहे हैं. विद्यालय प्रशासन ने छात्रों की भीड़ को काबू करने के लिए अब तक स्थानीय प्रशासन को सूचना नहीं दी है. विद्यालय में उमड़ रही छात्रों की अप्रत्याशित भीड़ से शिक्षकों को एक बार पुनः कोरोना का भय सता रहा है.

चार शिक्षक कोरोना से संक्रमित
बता दें पूर्व में हुए कोरोना जांच में विद्यालय की दो शिक्षिका समेत चार शिक्षक कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. नामांकन के लिए जुट रही भीड़ की ओर से कोरोना से सावधानी बरतने के उपाय नहीं करने के कारण शिक्षकों में कोरोना का खौफ साफ तौर से देखा जा रहा है.


ABOUT THE AUTHOR

...view details