बिहार

bihar

गया में पहला ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन का सेंटर उद्घाटन, गाड़ी में बैठे-बैठ लगेगा टीका

By

Published : Aug 7, 2021, 7:11 PM IST

गया में कोरोना वैक्सीनेशन अब लोग गाड़ी में बैठे-बैठे करवा सकते हैं. जिला का पहला ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर का उद्घाटन उद्योग मंत्री शहनवाज हुसैन ने किया. इस सेंटर के शुरु होने से दिव्यांग, भीड़-भाड़ से बचने वाले लोग, बुजुर्ग, बीमार ग्रस्त लोगों को काफी फायदा मिलेगा.

ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर का शाहनवाज हुसैन ने किया उद्घाटन
ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर का शाहनवाज हुसैन ने किया उद्घाटन

गया:बिहार के गया जिला का पहला ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर (Drive Thru Vaccination Center) का उद्घाटन हुआ. उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन (Industries Minister Shahnawaz Hussain) ने इस वैक्सीनेशन सेंटर (Vaccination Center) का उद्घाटन किया. ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर पर गाड़ी पर बैठे-बैठे वैक्सीनेशन (Vaccination) करवा सकते हैं.


ये भी पढ़ें-कोरोना से हुई मौत को हार्टअटैक से मौत बताने पर MLC ने सदन में मांगा जवाब, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा तीन सदस्यीय समिति करेगी जांच

दरअसल जिला स्कूल परिसर में ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर का शनिवार को उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने उद्घाटन किया. इस सेंटर पर गाड़ी में बैठे-बैठे लोग कोविड-19 का टीका लगवा सकेंगे. इस सेंटर पर सुबह 7:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक टीकाकरण होगा.

देखें वीडियो

सेंटर के शुरू होने से दिव्यांग, भीड़-भाड़ से बचने वाले लोग, बुजुर्ग, बीमार ग्रस्त लोगों को काफी फायदा मिलेगा. इस वैक्सीनेशन सेंटर को केयर इंडिया के सहयोग से संचालित किया जाएगा. वैक्सीन सेंटर पर अन्य जिला और अन्य राज्यों के लोग भी कोरोना का टीका ले सकते हैं.



ये भी पढ़ें-एक कतार ऐसी भी: आगे मत बढ़ना, यहां लाईन लगी हुई है...

'जिला प्रशासन की बहुत अच्छी पहल है. जिला में वैक्सीनेशन को लेकर काफी सुविधाएं दी गई हैं. अब जो लोग कोविड वैक्सीनेशन नहीं लिए हैं. वो आकर वैक्सीन लगवा लीजिए. अब तो गाड़ी में बैठे-बैठे वैक्सीन लगवाने की सुविधा है.': सैयद शाहनवाज हुसैन, उद्योग मंत्री, बिहार

ड्राइव थ्रू वेक्सीनेशन सेंटर पर पहला वैक्सीन लेने वाली महिला विधा देवी ने बताया कि आज वैक्सीन लेने इस सेंटर पर आए हैं. यहां उद्योग मंत्री की उपस्थिति में कोविड का टीका लगाया गया है. गाड़ी में बैठे-बैठे टीका लग गया. सरकार के द्वारा यह पहल बहुत अच्छी है. बता दें कि गया जिले में तीन स्थानों पर पूर्व से 9 टू 9 वैक्सीनेशन सेंटर चल रहा है. जिले में पहला ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.

ये भी पढ़ें-बगैर कागजात देखे 12वीं की छात्रा को भेजा ऑब्जर्वेशन सेंटर, हाइकोर्ट सख्त

ये भी पढ़ें-PMCH में चिकित्सकों की कमी की मार झेल रहा ART सेंटर, HIV मरीजों को होती है परेशानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details