बिहार

bihar

ETV Bharat / city

औरंगाबाद से 20 दिनों से गायब नाबालिग लड़की गया में मिली

औरंगाबाद से गायब नाबालिग लड़की गया में मिली है. उसे उसके परिवार के हवाले कर दिया गया है. बता दें कि परिवार वालों ने एक लड़के के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी. आगे पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Jun 23, 2022, 4:30 PM IST

Gaya
Gaya

गया : रेल सुरक्षा बल द्वारा गठित मेरी सहेली की टीम ने एक 14 वर्षीय नाबालिग लड़की को सुरक्षित उसके घर तक पहुंचा दिया. मेरी सहेली टीम की सक्रियता के कारण यह संभव हो सका. 14 वर्षीय लड़की गया रेलवे स्टेशन पर सहमी और रोती हालत में देखी (Minor girl recovered from gaya) गई थी. इसके बाद मेरी सहेली टीम ने सक्रियता दिखाई और उसे घर तक पहुंचाने में मदद की. लड़की औरंगाबाद जिले की रहने वाली है. मेरी सहेली टीम के द्वारा गया रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नंबर 01 पर एक लड़की को रोते हुए एवं सहमी हुई स्थिति में मेरी सहेली टीम द्वारा देखा गया. इसके बाद सहेली टीम उसके पास पहुंची और पूछताछ की. लड़की ने बताया कि वह घर से भागी हुई है. इसके बाद लड़की को रेल सुरक्षा बल पोस्ट गया पर लाया गया, जहां लड़की से नाम व पता पूछा गया.

ये भी पढ़ें - गया में सामूहिक दुष्कर्म के बाद नाबालिग की गला घोंटकर हत्या, पुलिस बता रही मामले को संदिग्ध


20 दिन पहले घर से भागी थी :रेल सुरक्षा बल द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार, वह घर से 20 दिन पहले ही भागी थी. उसके घर का मोबाइल नंबर पूछने पर अपने बड़े भाई का मोबाइल नंबर दिया, जिस पर संपर्क करने पर उसके भाई के द्वारा बताया गया कि एक महीना पहले मुफस्सिल थाना औरंगाबाद में एक लड़के कृष्ण कुमार के द्वारा मेरी बहन को अपहरण कर ले जाने बाबत मामला दर्ज कराया गया है. जांच के क्रम में मुफस्सिल थाना से समन्वय स्थापित कर जानकारी प्राप्त की गई तो थाना द्वारा बताया गया कि एक लड़के के द्वारा उपरोक्त लड़की को अपहरण कर ले जाया गया है.

अपहरण का मामला हुआ है दर्ज : लड़की की मां के द्वारा मुफस्सिल थाना जिला औरंगाबाद में पोस्को एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज करायी (Minor girl missing from Aurangabad) गयी है. अपहरण करने वाले लड़के कृष्ण कुमार की गिरफ्तारी की जा चुकी है. इसके बाद मुफस्सिल थाना के पुलिस अशोक महतो, साथ में महिला आरक्षी निहारिका कुमारी, चांदनी कुमारी तथा उक्त लड़की के भाई रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट गया पहुंचे, जहां लड़की के भाई के द्वारा पहचान कर अपनी बहन होने की पुष्टि व सत्यापन किया गया. अशोक महतो के द्वारा उक्त लड़की को ले जाने हेतु एक लिखित आवेदन पत्र दिया गया. इसके आधार पर लड़की को मुफस्सिल थाना के पदाधिकारी को सुरक्षित अग्रिम कार्रवाई के लिए मेरी सहेली टीम इंचार्ज पूनम कुमारी गया के द्वारा सुपुर्द किया गया.

मेरी सहेली टीम को किया आभार व्यक्त :इसके लिए मेरी सहेली टीम को मुफसिल थाना औरंगाबाद के पुलिस अधिकारी, एवं लड़की के भाई रंजीत कुमार के द्वारा आरपीएफ गया के प्रति धन्यवाद देते हुए आभार व्यक्त किया गया. गौरतलब हो कि मेरी सहेली की टीम के गठन के बाद कई लड़कियां भटकने से बची है और उन्हें सुरक्षित घर को पहुंचाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details